Home Entertainment फिल्म में काम न मिलने के डर से रेप सीन देती थी...

फिल्म में काम न मिलने के डर से रेप सीन देती थी ये अभिनेत्री, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

फिल्म इंडस्ट्री मे छोटे कलाकारों को काम मिलना आसान काम नही है। सुपरस्टार बनने से पहले छोटे कलाकारों को हमेशा ही किसी भी तरह का सीन करने के लिए तैयार रहना पड़ता है, और हर छोटे कलाकार को काम न मिलने का डर भी रहता है। आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे मे बताएंगे, जो काम न मिलने के डर से फिल्मों मे सबसे ज्यादा रेप सीन दे चुकी है।

इस अभिनेत्री का नाम नाजिमा है। जो 60 और 70 के दशक मे बॉलीवुड कि फिल्मों मे काम करती थी। नाजिमा के नाम सबसे ज्यादा फिल्मों मे रेप सीन देने का रिकॉर्ड है। उन्हें फिल्म ‘बेइमान’ के लिए 1972 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट किया गया था। वेबसाइट “Bhaskar.com” की रिपोर्ट के मुताबिक नाजिमा के इनोसेंट लुक की वजह से डायरेक्टर उन्हें फिल्मों के लिए लीड रोल मे कास्ट नही करते थे। उन्हें ज्यादातर हीरो या हीरोइन की छोटी बहन का किरदार निभाना पड़ता था, और पुरानी फिल्मों मे अक्सर हीरो की छोटी बहन का रेप सीन भी फिल्माया जाता था, और ज्यादातर नाजिमा को ही यह सीन करने पड़ते थे।

बतौर लीड रोल नाजिमा को सिर्फ एक फिल्म ‘दयार-ए-मदीना’ मे ही काम मिला था। नाजिमा फिल्मों मे छोटी बहन का रोल सिर्फ इसलिए सपोर्टिंग रोल करती थी, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उन्हें काम मिलना ही बंद न हो जाये। सिनेप्लॉट’ में छपे 1968 के एक इंटरव्यू के मुताबिक, नाजिमा ने कहा था- मैं खुद नहीं जानती कि आखिर डायरेक्टर मुझे लीड रोल क्यों नहीं देना चाहते। मैं एक के बाद एक फिल्में सिर्फ इसी आशा में करती जा रही हूं कि शायद कभी मुझे बतौर लीड एक्ट्रेस ब्रेक मिलेगा।

मीडिया में हमेशा यह दावा किया जाता रहा है कि नाजिमा की मौत 27 साल की उम्र में कैंसर से हुई थी। नाजिमा की आखिरी फिल्म ‘रंगा खुश’ थी, जो 1975 में रिलीज हुई। इसके अलावा इसी साल उनकी ‘सन्यासी’ और ‘दयार-ए-मदीना’ जैसी फिल्में भी आईं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here