Home Health Tips पेशाब करते समय ये गलती कभी मत करना, अभी जान ले वरना...

पेशाब करते समय ये गलती कभी मत करना, अभी जान ले वरना बाद में पछताना पड़ेगा

मूत्र या पेशाब, मनुष्यों और कई जानवरों में चयापचय का एक तरल उपोत्पाद है। मूत्र गुर्दे से शुरु हो मूत्रवाहिनी से होकर मूत्राशय तक बहता है, और शरीर से मूत्रमार्ग के माध्यम से उत्सर्जित होता है।
दोस्तों हम जिस तरह से खान-पान करते हैं उसी तरह से हम रोजाना पेशाब भी करते हैं। क्योंकि पेशाब हमारी जिंदगी का एक मुख्य कार है और इसे करना बेहद जरूरी होता है। आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को दो ऐसी बड़ी गलतियों के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे आप पेशाब करते समय भूल कर भी मत करनानहीं तो ऐसा करने से आप जिंदगी भर पछताते रह जाओगे, तो आइए जान लेते हैं।
ये है वह 2 गलतियां
1.आपको बता दे जैसा कि बहुत से लोग पेशाब करते समय पेशाब को रोक रोक कर पेशाब करते हैं तथा मजे लेते रहते हैं लेकिन बता दें की ये काफी नुकसानदेह है। इस गलती की वजह से आपकी किडनी भी खराब हो सकती है क्योंकि पेशाब करते समय पेशाब को बीच में रुकने के कारण इसका सीधा असर हमारे ब्लैडर पर पड़ता है जिसके कारण धीरे-धीरे किडनी खराब हो जाती है इसीलिए आप हमेशा इस चीज पर ध्यान दें और हमेशा सुरक्षित रहे।
2.दोस्तों बता दे पेशाब करते समय बहुत से लोग काफी तेज धारा से पेशाब करते हैं। ऐसा करना भी स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदेह है क्योंकि काफी तेज पेशाब करने से भी इसका सीधा ब्लैटर पर पड़ता है इसीलिए हमेशा इस चीज पर भी ध्यान दें और हमेशा स्वस्थ तथा सुरक्षित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here