Home Entertainment परिवार वालों के मना करने के बावजूद भी फिल्मों में किया काम...

परिवार वालों के मना करने के बावजूद भी फिल्मों में किया काम और इस हीरोइन ने अपने दम पर बनाई बॉलीवुड में पहचान

हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) की, जिनका जन्म 10 दिसंबर, 1960 में बरेली में हुआ था. रति एक मिडिल क्लास फैमिली को बिलॉन्ग करती थीं और कहते हैं कि वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं.

 

 

 

बात आज 80 एक दशक की एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने 10 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) की, जिनका जन्म 10 दिसंबर, 1960 में बरेली में हुआ था. रति एक मिडिल क्लास फैमिली को बिलॉन्ग करती थीं और कहते हैं कि वह बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं.

 

Uploading: 762002 of 762002 bytes uploaded.

 

 

हालांकि, रति के घरवाले उनके एक्ट्रेस बनने के सख्त खिलाफ थे. बहरहाल, घरवालों के निर्णय के खिलाफ जाकर रति ने तमिल फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी. रति की यह फिल्म थी पुथिया वारपुगल और निरम मराठा, जो कि सन 1979 में रिलीज हुई थी. आपको बता दें कि बॉलीवुड में रति की क़िस्मत बदली 1981 में आई फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ से जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था. बात यदि पर्सनल लाइफ की करें तो रति ने अपने स्टारडम के पीक पर बिज़नसमैन और आर्किटेक्ट अनिल विर्वानी से 1985 में शादी कर ली थी. दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम तनुज है. हालांकि, रति और उनके पति के बीच शादी के बाद मतभेद बढ़ने लगे थे और आखिर दोनों के बीच तलाक हो गया. बताते चलें कि रति की हिट फिल्मों में तवायफ, कुली और कानून आदि शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here