Home Entertainment नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी: जब मनीषा कोईराला ने...

नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी: जब मनीषा कोईराला ने इस एक्ट्रेस के साथ नाना पाटेकर को कमरे में रंगे हाथों पकड़ा

एक समय था जब नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला के अफेयर के चर्चे हर तरफ थे, दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे, लेकिन जब एक दिन मनीषा कोईराला ने नाना पाटेकर को इस एक्ट्रेस के साथ कमरे में रंगे हाथों पकड़ा, तो दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और ये दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए. आखिर कौन थी वो अभिनेत्री?

Nana Patekar And Manisha Koirala

ऐसे टूटा नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला का रिश्ता
नाना पाटेकर हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं. लव अफेयर के मामले में भी नाना कई बार मुसीबत में फंस चुके हैं. नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी भी एक विवाद के साथ ही खत्म हुई. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला ने एक साथ ‘खामोशी द म्यूजिकल’, ‘अग्निसाक्षी’ ‘युगपुरुष’ जैसी फिल्मों में काम किया. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की उम्र में 21 साल का फासला होते हुए भी नाना अपने से बहुत छोटी मनीषा कोइराला को दिल दे बैठे. साथ काम करते हुए मनीषा कोइराला को भी नाना से मोहब्बत हो गई. दोनों के अफेयर की ख़बरें मशहूर होने लगीं. खबरों के अनुसार, उस समय नाना पाटेकर और उनकी पत्नी नीलाकांति के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. बताया ये भी जाता है कि उस समय नीलाकांति उनसे अलग रहती थी. मनीषा कोइराला से नाना की मुलाक़ात फिल्म ‘खामोशी द म्यूजिकल’ के दौरान हुई थी और नाना का दिल मनीषा पर आ गया था. बता दें कि इस फिल्म में नाना ने मनीषा कोइराला के पिता का रोल किया था, लेकिन फिल्म में अपनी बेटी बनी मनीषा पर नाना का दिल आ गया. धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ी और मनीषा को भी नाना से प्यार हो गया. ख़बरों के अनुसार, नाना मनीषा कोइराला को लेकर इतने पज़ेसिव थे कि फिल्म की शूटिंग के लिए यदि मनीषा छोटे कपड़े पहनती थी, तो नाना पाटेकर सेट पर ही उन्हें सुनाने लग जाते थे. मनीषा कोइराला अपने प्यार को रिश्ते का नाम देना चाहती थी, वो नाना पाटेकर से शादी करना चाहती थी, लेकिन नाना अपनी पत्नी नीलाकांति को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की बेरुखी से मनीषा कोइराला का दिल टूट गया.

Nana Patekar And Manisha Koirala

जब मनीषा कोईराला ने इस एक्ट्रेस के साथ नाना को कमरे में रंगे हाथों पकड़ा
नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला के रिश्ते के टूटने की वजह एक्ट्रेस आयशा जुल्का को भी बताया जाता है. ख़बरों के अनुसार, एक दिन मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में साथ-साथ देख लिया. दोनों को एक कमरे में एक साथ देखकर मनीषा भड़क उठीं और नाना पर चिल्लाने लगीं, यहां तक कि मार-पीट की भी नौबत आ गई थी. बड़ी मुश्किल से नाना ने मनीषा को समझाकर-बुझाकर शांत किया था. इस घटना के बाद मनीषा कोइराला के सब्र का बांध टूटने लगा. वो नाना पर अपनी पत्नी से तलाक लेकर उनसे शादी करने का दबाव डालने लगीं. नाना की मुश्किलें अब बढ़ने लगी थीं, क्योंकि नाना अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की इस बेरुखी से मनीषा का दिल टूट गया और उन्होंने नाना से हमेशा के लिए दूरी बना ली.

Nana Patekar and Ayesha Julka

ऐसे टूटा नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का रिश्ता
वर्ष 2003 में आयशा जुल्का ने नाना पाटेकर के साथ फिल्म ‘आंच’ में काम किया. बता दें कि नाना पाटेकर से आयशा जुल्का 24 साल छोटी थी. इस फिल्म में दोनों ने बेहद बोल्ड सीन दिए. फिल्म में इंटीमेट सीन करते हुए नाना पाटेकर और आयशा जुल्का एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. दोनों का रिश्ता इतना आगे बढ़ गया कि शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर आयशा जुल्का के साथ लिव-इन में रहने लगे. उस वक्त मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के बीच भी नजदीकियों की खबरें थीं, ऐसे में नाना पाटेकर और आयशा जुल्का के अफेयर की खबर सुनकर हर कोई हैरान था. फिर एक दिन जब मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में एक साथ देख लिया, तो उनके बीच बहुत झगड़ा हुआ, लेकिन नाना की बेरुखी ने मनीषा का दिल तोड़ दिया. मनीषा के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद नाना ने आयशा जुल्का के साथ अपने रिश्ते को मीडिया के सामने उजागर कर दिया. दोनों एक साथ एक छत के नीचे रहने लगे. नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का ये रिश्ता कई सालों तक चला, लेकिन एक दिन स्टेज प्ले के दौरान ये रिश्ता भी खत्म हो गया. दरअसल हुआ यूं कि स्टेज पर नाना ने आयशा को सरेआम बेइज्जत किया और उन पर हाथ भी उठाया. आयशा जुल्का ये सहन नहीं कर पाई और नाना पाटेकर की ज़िंदगी से हमेशा के लिए चली गई.

Nana Patekar and Tanushree Dutta

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने भी लगाया नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप
हाल ही में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. ये विवाद इतना बढ़ा कि इसके चलते बॉलीवुड से लेकर आम जनता तक ‘मी टू’ मोमेंट चल पड़ा था और कई महिलाओं ने उनके साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया था. एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोप से नाना पाटेकर की मुसीबतें बढ़ गई थी. बता दें कि इस आरोप के चलते नाना के हाथ से फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी निकल गई.

Nana Patekar

नाना पाटेकर का नाम भले ही कई विवादों से घिरा है, इसके बावजूद नाना पाटेकर अपने बेजोड़ अभिनय के लिए जाने जाते हैं. नाना पाटेकर ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं. नाना एक्टर होने के साथ-साथ लेखक और फिल्‍म निर्माता भी हैं. उन्हें कई बार फिल्‍मफेयर और राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है, इतना ही नहीं, नाना पाटेकर को पद्मश्री सम्‍मान से भी सम्‍मानित किया जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here