Home Entertainment धर्मेंद्र के अलावा ये 2अभिनेता भी हेमा मालिनी के प्यार में थे...

धर्मेंद्र के अलावा ये 2अभिनेता भी हेमा मालिनी के प्यार में थे पागल, नाम जानकर यकीन नहीं होगा

72 साल की उम्र में भी वो काफी एक्टिव और एनर्जेटिक हैं। अभिनेत्री हेमा मालिनी ने पहले से शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि हेमा पर सिर्फ धर्मेंद्र का ही दिल नहीं फिदा था, बल्कि बॉलीवुड की इस ड्रीम गर्ल पर 3 और दिग्गज अभिनेता फिदा थे और वो हेमा से शादी के लिए भी बेताब थे, मगर हेमा ने सबको ठुकरा दिया। उनकी ज़िदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। अभिनेत्री हेमा मालिनी बॉलीवुड की चंद बेहद खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं।

हालांकि करियर के शुरुआत में ही उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन बाद में उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में होने लगी और राज कपूर ने ही हेमा मालिनी को अपनी फिल्म सपनों के सौदागर के प्रमोशन के दौरान ड्रीम गर्ल के रूप में पेश किया और तब से वही हेमा की पहचान बन गया।

हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर

फिर जितेंद्र अभिनेत्री हेमा मालिनी पर फिदा हो गए और उन्हें शादी का प्रपोजल भी दे डाला। उस समय हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर चल रहा था, इसलिए हेमा दुविधा में पड़ गई कि किससे शादी करें जितेंद्र से या धर्मेंद्र से। जितेंद्र हेमा से शादी की जल्दबाजी में थे और लगभग शादी की तैयारियां भी पूरी कर चुके थें, लेकिन धर्मेद्र के फोन के बाद हेमा ने इरादा बदल दिया।

संजीव कुमार थे मालिनी के दीवाने

ड्रीम गर्ल की सुंदरता पर उस ज़माने के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार इतने फिदा थे कि वो अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी न हो सकी। पहले तो हेमा की मां ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया, फिर संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के पास अपना प्रपोज़ल लेकर भेजा। हेमा ने उन्हें भी मना कर दिया। जिससे बेचारे संजीव का दिल टूट गया और अपने गम को उन्होंने शराब में डूबा दिया।

राजकुमार भी थे खूबसूरती पर फिदा

इन दोनों अभिनेताओं के अलावा राजकुमार भी हेमा की खूबसूरती पर फिदा थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें भी इनकार कर दिया था और आखिरकार परिवार वालों के विरोध के बाद भी धर्मेंद्र से शादी कर ली. चूकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनका पत्नी से तलाक नहीं हुआ था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म अपना शादी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here