Home Ajab Gajab ताबीज में इस जड़ को भर के पहनने से होते हैं ऐसे...

ताबीज में इस जड़ को भर के पहनने से होते हैं ऐसे चमत्कारी फायदे, जिन्हें जानकर यकीन नहीं करेंगे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महज एक पेड़ की जड़ से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है। साथ ही इससे धन संबंधित परेशानियों से भी बचा जा सकता है।

1.यदि घर की बरक्कत रुक गई हो और सारे काम बिगड़ रहें हो तो सफेद आक की जड़ को गणेश जी के सामने रखें। अब इसे पूजा के बाद अपनी तिजोरी में रख दें। इससे धन संबंधित समस्याएं दूर हो जाएंगी।

2.बच्चे को नजर दोष से बचाने के लिए गणेश जी के पास सफेद आक की जड़ रख दें। अब ‘ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्र के जाप से जड़ को अभिमंत्रित कर लें। अब इसे किसी ताबीज में भरकर हरे रंग की डोरी में लपेटकर बच्चे की गले में बांध दें। ऐसा करने से नजर नहीं लगेगी।

3.अगर बच्चा बार-बार बीमार हो जाता है तो बुधवार के दिन आक की जड़ को बच्चे के सिर से सात बार घुमाकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इससे बीमारी दूर हो जाएगी।

4.अगर आप किसी को अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं तो गुरु पुष्य या रवि पुष्य नक्षत्र में सुबह के समय आक की जड़ को साफ कर लें और इसे पानी के साथ पीस लें। फिर इस पेस्ट को रुई के साथ मिलाकर बत्ती बनाएं और उसे दीपक में डालकर काजल तैयार कर लें। इसके बाद इस काजल को गणपति जी के मूल मंत्र के साथ अपनी आंखों पर लगा लें। इससे आपका आकर्षण बढ़ जाएगा।

5.अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है व हमेशा रुपयों की तंगी बनी रहती हैं तो इससे बचने के लिए घर के मुख्य दरवाजे पर आक की जड़ को काले कपड़े में बांधकर टांग दें। इससे घर से नकारात्मक शक्तियां चली जाएंगी।

6.अगर किसी पर भूत-प्रेत बाधा है तो उन्हें सफेद आक की जड़ बांधनी चाहिए। इससे धारण करने से पहले जड़ को बजरंगबली के चरणों में रखकर उनके किसी भी सिद्ध मंत्र से अभिमंत्रित कर लेना चाहिए। ऐसा करने से प्रेत बाधा आपको छू भी नहीं पाएगी।

7.अगर बुरी नजर की वजह से बच्चे की तबियत अक्सर खराब रहती है तो रवि पुष्य या गुरु पुष्य के दिन श्वेत आक के 11 फूलों की माला बनाकर बच्चे को पहनाना चाहिए।

8. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आक की जड़ नजर दोष दूर करने के लिए सबसे कारगर साबित होती हैं। ये इतना प्रभावशाली है कि इसका इस्तेमाल तंत्र विद्या में किया जाता है।

9.आक का उपाय सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी है। जिन लोगों को शारीरिक कमजोरी लगती है उन्हें आक की जड़ का रस पीने से लाभ होगा।

10.जिन्हें कान में दर्द रहता है या बुखार है तो सफेद आक की जड़ को पीसकर इसके रस को पीने से ज्वर ठीक हो जाएगा। साथ ही इसके लेप को कान के पास रखने से दर्द से छुटकारा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here