Home Ajab Gajab डॉक्टरों ने देखा बच्चे का मुंह तो निकले 526 दांत, देखकर डॉक्टर...

डॉक्टरों ने देखा बच्चे का मुंह तो निकले 526 दांत, देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान और हुआ कुछ ऐसा…..l

एक स्वस्थ मनुष्य के मुंह में कुल 32 दांत होते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि किसी के मुँह में 32 से भी ज्यादा दाँत होते है तो हम कहेंगे जी हाँ ऐसा एक मामला तमिलनाडु में देखने को मिला है। 7 साल के बच्चे के मुंह से डॉक्टरों की टीम ने 526 दाँत निकाले है।

तमिलनाडु के रविंद्रनाथ नाम के 7 साल के बच्चे को जब निचले जबड़े में दर्द हुआ तो उसके परिवार वाले डॉक्टर के पास के गए। जब डॉक्टर ने बच्चे के जबड़े का एक्स-रे लिया। जो एक्स-रे में दिखा उसको देखकर डॉक्टर चौक गए। डॉक्टरों ने पाया कि बच्चे के निचले जबड़े में ऐसा कुछ है जिसके अंदर बहुत सारे दांत मौजूद हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए डॉक्टर सेंथिलनाथन ने बताया कि, ‘बच्चे के जबड़े के दाहिने हिस्से में नीचे 4×3 सेमी का ट्यूमर निकाला है उसके बाद हमें पता चला कि वहां 526 दाँत मौजूद थे।

डॉक्टर सेंथिलनाथन ने आगे कहा की, ‘जनरल एनेस्थीसिया देकर हमने जबड़े के उपरी हिस्से से छेद किया. हमने साइड की हड्डियाँ नहीं तोड़ी, इसलिए रिकंस्ट्रक्शन सर्जरी की आवश्यकता नहीं पड़ी. इसके बाद थैलीनुमा चीज को निकाल दिया गया। ये एक बैलून की तरह था जिसमे कई सारे छोटे पिस (दांत) थे।’

मिली जानकारी के अनुसार, रविंद्रनाथ पूरी तरह ठीक है और उसके मुंह में केवल सामान्य दांत ही छोड़े गए है। डॉक्टरों की सूझबूझ की वजह से आज रवींद्नाथ खुशहाल जिंदगी जी रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here