Home Ajab Gajab जो लोग चाय बनाने के बाद उबली हुई चाय पत्ती फेंक देते...

जो लोग चाय बनाने के बाद उबली हुई चाय पत्ती फेंक देते हैं, वह इस खबर को एक बार जरूर पढ़ें वरना बाद में पछताना पड़ेगा

स्वास्थ्य सिर्फ बीमारियों की अनुपस्थिति का नाम नहीं है। हमें सर्वांगीण स्वास्थ्य के बारे में जानकारी होना बोहोत आवश्यक है। स्वास्थ्य का अर्थ विभिन्न लोगों के लिए अलग-अलग होता है। लेकिन अगर हम एक सार्वभौमिक दृष्टिकोण की बात करें तो अपने आपको स्वस्थ कहने का यह अर्थ होता है कि हम अपने जीवन में आनेवाली सभी सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों का प्रबंधन करने में सफलतापूर्वक सक्षम हों। वैसे तो आज के समय मे अपने आपको स्वस्थ रखने के ढेर सारी आधुनिक तकनीक मौजूद हो चुकी हैं, लेकिन ये सारी उतनी अधिक कारगर नहीं हैं।
दोस्तों हमारे भारत देश में लगभग 9o% लोगों के घर में चाय जरूर बनता होगा। और कई लोग तो सुबह उठते ही चाय पीना पसंद करते हैं। लेकिन आज मैं आपको चाय पीने के बारे में नहीं बल्कि चाय बनाने के बाद जो महिलाएं उबली हुई चायपत्ती से देती हैं वह जरूर जाने इसके फायदे।
1) बालों के लिए उबली हुई चायपत्ती है फायदेमंद-
अगर आपके बाल बेजान और रूखे हो गए हैं तो आप अपने बालों की चमक वापस लाने के लिए उबली हुई चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं। उबली हुई चायपत्ती को पानी में उबाल कर छान लें। और ठंडा होने के लिए छोड़ दें। बालों में शैंपू करने के बाद इस पानी को बालों में लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद किसी माइल्ड शैंपू से अपने बालों को धो डालें। पहली बार में ही आपको फर्क नजर आने लगेगा।
2) पैरों की बदबू को करें दूर-
अक्‍सर कई लोगों के पैरों से बदबू आने लगती है जिसकी वजह से उन्‍हें सबके सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। इस समस्या से भी निजात पाने का एक ही उपाय है चायपत्ती। चाय की पत्तियों को पानी में डालकर सबसे पहले उबाल लें। जब यह पानी ठंडा हो जाए तो इसे किसी टब में डाल दें। अब पैरों को कुछ देर तक इसमें डुबोकर रख दें। ऐसा करने से पैरों की बदबू दूर हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here