Home Ajab Gajab जो लोग घर में मक्खियों से हैं परेशान वह तुरंत करें यह...

जो लोग घर में मक्खियों से हैं परेशान वह तुरंत करें यह उपाय, फिर घर के आसपास भी नहीं दिखेगी मक्खी

मक्खी, पतिंगा, कुटकी (एक छोटा कीड़ा), मच्छर तथा इसी प्रकार के अन्य कीट भी संमिलित हैं। इस समुदाय के अंतर्गत एक ही प्रकार के सूक्ष्म तथा साधारण आकार के कीट होते हैं। ये कीट दिन तथा रात्रि दोनों में उड़ते हैं तथा जल और स्थल दोनों ही स्थान इनके वासस्थान हैं।
गर्मी का मौसम आते ही मक्खियाँ आपको परेशान करने लगती हैं। घरेलु मक्खी को बहुत ही खतरनाक जीव माना जाता हैं, क्योंकि यह कचरे और गन्दी जगहों पर बैठती हैं। जहाँ देखो मक्खियां भिनभिनाती रहती है। इन्हें देखकर घिन आती है। थोड़ी सी जगह मिले तो घर में भी घुस आती है। मीठे को तो छोड़ती ही नहीं है। बारिश का मौसम बिल्कुल देहलीज़ पर है, मौसम के बदलने के साथ हमारे आस पास का पर्यावरण भी बदलने लग जाता है। क्या आपके घर में भी गंदगी और बीमारियां फैलाने वाले कीड़े-मकोड़े या दूसरे जीवों ने डेरा जमा रखा है? इसलिए आज हम आपको मक्खियों को भगाने के कुछ कारगर उपाए बताएंगे।
अगर आपके घर में मक्खियाँ बहुत लगती है तो आप अपने घर के बाहर गेंदे के फूल को लगायें। कहा जाता है की इस फूल की खुशबू से मच्छर हो या फिर मक्खी ये दोनों हीं घर में प्रवेश नहीं करते है।
थोड़े से लौंग ले और उन्हें सेब में चुभोये और फिर इस सेब को मक्खियों वाली जगह पर रख दे। कुछ ही देर में वहां से सभी मक्खियाँ भागने लग पड़ती हैं।
यह मक्खियों को घर में आने से रोकता है। थोड़ा सा कपूर जलाये और पूरे कमरे में उसे घुमाए इससे उसकी महक से मक्खियाँ भाग जाएँगी।
फ्लाई स्वात सस्ता और आसान तरीका है मक्खियों को भगाने का। यह इलेक्ट्रॉनिक मशीन में आती है जो मक्खियों को उसमें फंसा कर मार देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here