Home Lifestyle चार ऐसे संकेत जो बताते हैं आपका प्यार एक तरफा है या...

चार ऐसे संकेत जो बताते हैं आपका प्यार एक तरफा है या नहीं, एक बार जरूर जाने

रिलेशनशिप एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें दो लोग जिनका विवाह नहीं हुआ है, साथ रहते हैं और एक पति-पत्नी की तरह आपस में शारिरिक सम्बन्ध बनाते हैं। यह सम्बंध स्नेहात्मक होता है और रिश्ता गहरा होता है। सम्बन्ध कई बार लम्बे समय तक चल सकते हैं या फिर स्थाई भी हो सकते हैं।
इस प्रकार के सम्बंध विशेष रूप से पश्चिमी देशों में बहुत आम हो चुके हैं। यह रुझान को पिछले कुछ दशकों में काफ़ी बल मिला है, जिसका कारण बदलते सामाजिक विचार हैं, विशेषकर विवाह, लिंग भागीदारी और धर्म के मामलों में।
1.यदि आप किसी व्यक्ति को काफी सारे तवज्जो देते हैं और आपके मन में उसके लिए प्यार होता है या तो फिर आप उनको दिल ही दिल उनको खूब चाहते हैं और तवज्जो देते हैं जबकि वो आपको उपेक्षित करता है या तो फिर आपको टॉप प्रायोरिटी में नहीं रखता है तो समझ जाना कि वो आपसे प्यार नहीं करता हैं। आप ही उसके साथ एक तरफा प्यार और रिलेशनशिप में हैं। ऐसे रिश्ते को तुरंत ही खत्म करें और आगे बढ़ जाएं।
2.यदि आपका पार्टनर आपके साथ होने वाले छोटे-मोटे झगड़ों को सुलझाने में किसी भी तरह की कोई रुचि नहीं रखता है तो आप समझ लीजिए कि आप उसके साथ एकतरफा रिलेशनशिप में हैं। किसी भी रिश्ते के लिए ऐसी स्थिति अच्छी नहीं होती है और ऐसे रिश्ते से आपको तुरंत ही बाहर निकल जाना चाहिए।
3.यदि आपका पार्टनर आपको उपेक्षित करता है और छोटी-मोटी परेशानी के बाद भी आपके साथ बातचीत नहीं करता तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है और आप उसके साथ एकतरफा रिलेशनशिप में बंधे हुए हैं। ऐसी स्थिति में ऐसे रिश्ते को तुरंत ही खत्म कर दें।
4.यदि आप आपके पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी कंफ्यूज हैं और आपको इस बात का पता नहीं चल पा रहा कि वो आपसे सच में प्यार करता है कि नहीं तो ये स्थिति काफी गंभीर है। यदि आपको ऐसा लग रहा है कि आपका पार्टनर आपको तवज्जो ही नहीं देता और हर बार उपेक्षित करता है तो आपका और उसका रिलेशनशिप एक तरफा चल रहा है और आपको तुरंत ही ऐसे रिश्ते से बाहर निकल जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here