Home Astrology गृह क्लेश का होगा संपूर्ण अंत बस शनिवार के दिन करें यह...

गृह क्लेश का होगा संपूर्ण अंत बस शनिवार के दिन करें यह उपाय, जाने उपाय

योगदर्शन के अनुसार अविद्या, अस्मिता, राग, द्वेष एवं अभिनिवेश पाँच क्लेश हैं। । भाष्यकर व्यास ने इन्हें विपर्यय कहा है और इनके पाँच अन्य नाम बताए हैं- तम, मोह, महामोह, तामिस्र और अंधतामिस्र। इन क्लेशों का सामान्य लक्षण है – कष्टदायिकता। इनके रहते आत्मस्वरूप का दर्शन नहीं हो सकता।
शनिवार के दिन करें यह उपाय, गृह क्लेश का होगा सम्पूर्ण नाश, हम सभी के जीवन में एक प्रश्न तो आता है कि हम सभी मेहनत करते है, पूजा पाठ करते है और अच्छे कर्म करते है फिर भी हमारे घर में बरकत नहीं होती है, सुख संपत्ति का वास नहीं होता है और हमारे घर में गृह क्लेश बढ़ता जाता है और कभी कभी तो बात यहाँ तक बढ़ जाती है कि चाहे पूरी सोसाइटी हो या समाज हमारे घर का तमाशा देखते है।
बात आती है की ऐसा क्यों होता है तो आपको बता दें की ऐसा इसलिए होता है जब आपकी कुंडली में कोई गृह दोष हो या फिर आपके घर का वास्तु ठीक ना हो तो इसके यह मुख्य कारण होते है या फिर आपके घर में किसी नेगेटिव एनर्जी का शाया हो।
नेगेटिव एनर्जी से मतलब है की अगर आपके घर में हंसी ख़ुशी का माहौल है और अचानक से किसी छोटी सी बात पर आपका झगड़ा हो जाए और झगड़ा बहुत बढ़ जाए या फिर आप कहीं अच्छे मूड से घूमने गए अपने परिवार के संग और वह आपका अपनी परिजनों से झगड़ा हो जाए या फिर आपका बार बार एक्सीडेंट हो रहा हो। या कोई बीमारी आपके साथ लग गयी हो अचानक से या फिर आपको कहीं भी समाज में मान सम्मान ना मिले तो यह संकेत देते है की आप किसी न किसी नेगेटिव एनर्जी से पीड़ित है।
इसको दूर करने के कुछ उपाय:-
1 शनिवार के दिन महिला यह काम कर सकते है आप एक भोज पत्र ले लेवें अगर भोज पत्र नहीं मिलता है तो आप पीपल का एक पत्ता भी ले सकते है और उस पर लाल पेन से अपने पति का नाम लिख लेंवे और “ॐ हं हनुमते नमः” इस मंत्र का 21 बार उच्चारण करके आपको अपने घर के किसी कोने में चुपके से दबा देना है और पुरे दिन हनुमान महाराज का ध्यान करना है।
2 अपने घर में आप पोछा तो लगाते ही होंगे अगर उस पोछे में एक चमच्च नमक दाल देंगे तो या आपके घर की सारी नेगेटिव एनर्जी को सोख लेता है। और घर में एक पॉजिटिव माहौल बनता है आपको गुरुवार और रविवार के दिन यह पोछा नहीं लगाना है।
3 आपके सोने की दिशा भी बहुत कुछ कहती है, आपको हमेशा पूर्व की तरफ सर करके सोना है या फिर दक्षिण की तरफ सर करके सोना है यह हमारी बॉडी को चार्ज करता है।
4 हनुमान जी महाराज की पूजा उपासना करनी है। अपने घर पर हनुमान जी महाराज का व्रत, पूजन और निष्ठा अनुसार प्रसाद वितरण करना बहुत लाभकारी माना जाता है। आप अपने पंडित से इसके लिए सलाह भी ले सकते है।
5 घर में बाहर से आने वाले जूते चप्पल बाहर ही रखें घर के अंदर ना लेकर आवे इसको करने से भी बहुत लाभ मिलता है, और खाना अपने बिस्तर पर बैठकर नहीं खाना चाहिए।
यह कुछ उपाय है अगर आप यह करते है तो आपके घर में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी और सब मंगल ही मंगल होगा।
जय शनि देव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here