Home Lifestyle गरुड़ पुराण में बताए गए ये 2 काम स्त्री को करते हुए...

गरुड़ पुराण में बताए गए ये 2 काम स्त्री को करते हुए कभी मत देखना, वरना जिंदगी हो जाएगी तहस नहस

गरूड़ पुराण वैष्णव सम्प्रदाय से सम्बन्धित है और सनातन धर्म में मृत्यु के बाद सद्गति प्रदान करने वाला माना जाता है। इसलिये सनातन हिन्दू धर्म में मृत्यु के बाद गरुड़ पुराण के श्रवण का प्रावधान है। इस पुराणके अधिष्ठातृ देव भगवान विष्णु हैं। इसमें भक्ति, ज्ञान, वैराग्य, सदाचार, निष्काम कर्म की महिमा के साथ यज्ञ, दान, तप तीर्थ आदि शुभ कर्मों में सर्व साधारणको प्रवृत्त करने के लिये अनेक लौकिक और पारलौकिक फलोंका वर्णन किया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें आयुर्वेद, नीतिसार आदि विषयोंके वर्णनके साथ मृत जीव के अन्तिम समय में किये जाने वाले कृत्यों का विस्तार से निरूपण किया गया है।
गुरुर पुराण में बताए गए ऐसे 2 कामों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हमें कभी भी किसी भी स्त्री को करते हुए नहीं देखना चाहिए। आइए जानते है।
स्त्री को स्नान करते हुए कभी ना देखें। दोस्तों जो व्यक्ति किसी भी स्त्री को स्नान करते हुए देख लेता है। वह व्यक्ति पाप का भागीदार बन जाता है। स्त्री को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह हमेशा कपड़े पहन कर ही स्नान करें।
बच्चे को दूध पिलाते हुए देखना। जब शिशु मां की कोख से जन्म लेता है तो उसके पास दांत नहीं होते हैं। ऐसे में सिर्फ मां का दूध ही शिशू के लिए पोस्टिक आहार होता है। अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री को बच्चे को दूध पिलाते हुए देख ले। तो वह घोर पाप माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here