Home Lifestyle क्या आप लोग जानते हैं सुबह के समय बनाए हुए शारीरिक संबंध...

क्या आप लोग जानते हैं सुबह के समय बनाए हुए शारीरिक संबंध से मिलते हैं चमत्कारी फायदे, जिन्हें जानकर यकीन नहीं करेंगे

सम्भोग या सेक्सुअल इन्टरकोर्स) मैथुन या सेक्स की उस क्रिया को कहते हैं जिसमे नर का लिंग मादा की योनि में प्रवेश करता हैं। सम्भोग अलग अलग जीवित प्रजातियों के हिसाब से अलग अलग प्रकार से हो सकता हैं। सम्भोग को योनि मैथुन, काम-क्रीड़ा, रति-क्रीड़ा भी कहते हैं।
शारीरिक सम्बन्ध हर कपल की प्राकृतिक और शारीरिक जरूरत होती है, कोई भी कपल किस समय सम्बन्ध बनाना चाहता है, ये पूरी तरह से उनकी इच्छा पर ही निर्भर करता है, लेकिन हम आपको बता दें कि सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाने से बहुत से फायदे होते हैं, सुबह के समय यदि हम सम्बन्ध बनाते हैं तो हमारे शरीर में बीमारियाँ भी होने की स्म्भावना कम हो जाती हैं|
आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं।
सुबह शरीरी सम्बन्ध बनाने से न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि आपकी फर्टिलिटी भी बढ़ती है, यदि कोई कपल सप्ताह में तीन दिन सुबह के समय सम्बन्ध बनाता है तो इससे हार्ट अटैक का खतरा बहुत कम हो जाता है।
सुबह सम्बन्ध बनाने से आईजीए के निर्माण में वृद्धि करके प्रतिरक्षा में सुधार होता है, और एंटीबॉडी संक्रमण से लड़ता है, आईजीए का स्तर उन लोगों में ऊंचा होता है, जो कपल सप्ताह में दो से तीन बार सम्बन्ध बनाते थे।
सुबह के समय सम्बन्ध बनाने पर, आपको माइग्रेन और अन्य दर्द से राहत मिलती है, यह गठिया के दर्द में भी सहायक होता है।
सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आपके शरीर में खून के संचालन में सुधार होता है, और रक्तचाप को नियंत्रित रखता है, महिलाओं में भी ऑक्सीकंटिन हार्मोन के रिलीज होने से रक्तचाप कम होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here