Home Ajab Gajab क्या आप लोग असली कारण जानते हैं कुत्ते रात में ही क्यों...

क्या आप लोग असली कारण जानते हैं कुत्ते रात में ही क्यों रोते हैं, काफी हैरान कर देने वाला कारण है

 

घरेलू कुत्ता (कैनी ल्यूपस परिचित जब भेड़िया या कैनीस की उपप्रजाति माना जाता है जब एक विशिष्ट प्रजाति माना जाता है) जीनस कैनिस (कैनाइन) का एक सदस्य है, जो भेड़िया के समान टॉइड का हिस्सा बनता है, और सबसे व्यापक रूप से प्रचुर मात्रा में है स्थलीय मांसाहारी। कुत्ते और विलुप्त ग्रे वुल्फ बहन कर हैं क्योंकि आधुनिक भेड़िये उन भेड़ियों से निकटता से संबंधित नहीं हैं जो पहले पालतू थे, जिसका अर्थ है कि कुत्ते का प्रत्यक्ष पूर्वज विलुप्त है।
आज हम आपको एक ऐसे रहस्य के बारे में बताएंगे जो बेहद ही रोचक है। आज हम आपको बताएंगे कि कुत्ते रात में ही क्यों रोते हैं।
आपने हमेशा से ही देखा होगा कि आपके आसपास रहने वाले कुत्ते रोते हैं, लेकिन आपने यह कभी नहीं सोचा होगा कि कुत्ते रात में ही क्यों रोते हैं। हमेशा से ही देखा गया है कि कुत्ते दिन में कभी नहीं रोते, बस भोंकते हैं, लेकिन रोते सिर्फ रात में ही है। इसके पीछे बहुत बड़ा रहस्य छुपा हुआ है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्तों को रात में आत्माएं दिखाई देती है, जिसकी वजह से वह रोते हैं।
अंधेरा होते ही कुत्तों को आत्माएं दिखने लग जाती है। लेकिन विज्ञान इस चीज को नहीं मानता। विज्ञान का कहता है कि कुत्ते अपने साथियों तक संदेश पहुंचाने के लिए ऐसा करते हैं। जबकि कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि वह भूख और अपनी स्थिति बताने के लिए अपने साथियों तक संदेश पहुंचाते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here