Home Entertainment किसी जमाने में मुंबई के लोकल गुंडा हुआ करते थे ये अभिनेता...

किसी जमाने में मुंबई के लोकल गुंडा हुआ करते थे ये अभिनेता और उसके बाद बॉलीवुड के हुए जग्गू दादा….l

बॉलीवुड में काफी ऐसे अभिनेता है,जिन्होंने अपनी ज़िन्दगी में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की है,ना ही कोई फ़िल्मी बैकग्रॉउण्ड और ना ही कोई गॉड फादर होता है,पर उन्हें अपनी मेहनत और समय पर पूरा भरोसा होता है की एक दिन ये ज़रूर रंग लाएगी.और होता भी ऐसा ही है,ससज हशम स्स्प्को जिसकी सफलता की स्टोरी बताने जा रहे है,उनका मानना है की सफलता ऐसे ही किसी को नही मिल जाती है. बहुत परिश्रम करने पर उसका फल मिलता है, आज हम ऐसे ही एक अभिनेता के बारे मे बता रहे है.जिन्होंने बॉलीवुड पर राज किया है और लोग उनके लिए बहुत दीवाने थे,और आज भी इनके चाहने वालो की कमी नहीं है,जी हां हम बात आकर रहे है 90 की शान की जैकी श्रॉफ.

जैकी के बारे मे कहा जाता है की, उनका बचपन मुंबई की बस्तियों मे गुज़रा. परिवार को पालने के लिए मूंगफली बेचा करते थे. और ऐसे ही उतार चढ़ाव से होते हुए फिल्मो के टिकिट बेच कर खुद हीरो बन गये. जैकी ने 40 साल फिल्मो मे काम किया है. उनकी बहुत सारी हिट फिल्मे है.उनकी हाल ही मे प्रभास के साथ साहो फ़िल्म आई थीं.

जैकी का जन्म 1957 मे हुआ था. उनके पिता काकू भाई श्रॉफ एक बिजनेसमैन थे उनकी मां रीता श्रॉफ टर्किश थीं. एक बार उनके पिता को कारोबार मे बहुत नुकसान हुआ. और उन्होने जैकी को घर से निकाल दिया. जैकी मुंबई आ गये और यहां आकर काफी संघर्ष किया,

इनका असली नाम जय काकू भाई श्रॉफ था. मुंबई मे वे एक चोल मे रहते थे. फिर एक ट्रेवल एजेंसी मैं काम करते थे, एक बार ऐसा हुआ किसी ने जैकी को देख कर कहा कि तुम्हें तो हीरो होना चाहिए तुम बिल्कुल एक हीरो की तरह लगते हो.उसके बाद उन्होंने फैसला कर लिया कि वह मुंबई जाकर हीरो बनेंगे और उन्होंने इस सपने को साकार भी किया, एक सफल अभिनेता के रूप में सामने आए,और नाम कमाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here