Home Entertainment कभी बदसूरत हुआ करते थे बालीवुड के 5 अभिनेता, परंतु आज बॉलीवुड...

कभी बदसूरत हुआ करते थे बालीवुड के 5 अभिनेता, परंतु आज बॉलीवुड में करते हैं राज….l

बॉलीवुड में आज कुछ दमदार कलाकार मौजूद है जो बड़ी संघर्ष के बाद आज इस जगह पर पहुंचे हैं। बॉलीवुड भारत का सबसे लोकप्रिय फिल्म इंडस्ट्रीज माना जाता है। बॉलीवुड में कुछ आज ऐसे कलाकार भी है जो बेहद कम उम्र में भी बॉलीवुड में अपना एक अलग ही नाम बनाकर चल रहे हैं। लेकिन आज हम पांच ऐसे बड़े सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज के समय में बॉलीवुड में राज करते हैं लेकिन कुछ ऐसा भी समय था जब इन्हें इनके रंग रूप के लिए रिजेक्ट कर दिया जाता था।

1.अजय देवगन

बॉलीवुड के सबसे दमदार अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं अजय देवगन जो कि इंडस्ट्रीज में अपना अलग ही धाक जमाकर बैठे हुए हैं। आज अजय देवगन को सफल अभिनेता के रूप में जाना जाता है लेकिन क्या आपको पता है इन की शुरुआती करियर के दिनों में इंडियन रिजेक्ट कर दिया जाता था क्योंकि अजय देवगन दिखने में पहले थोड़े खूबसूरत नहीं दिखाई देते थे।

2. नवाजुद्दीन सिद्दीक

कड़ी मेहनत और लगन के साथ बॉलीवुड में मशहूर होने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी को शुरुआती समय में कई संघर्षों का सामना करना पड़ा था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनके शुरुआती समय में उनके लुक्स के कारण फिल्मों में काम नहीं तथा लेकिन अब बॉलीवुड में एक अलग ही धाक जमा कर रखे हुए हैं।

3. गोविंदा

बॉलीवुड के डांसर कहे जाने वाले गोविंदा को शुरुआती करियर के दौरान उनके लुक्स के कारण उन्हें फिल्मों में काम नहीं दिया जाता था। गोविंदा बहुत छोटे थे जब बॉलीवुड में उनकी एंट्री हुई और तब से आज बॉलीवुड में राज कर रहे हैं।

4. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक एवं बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक अमिताभ बच्चन को भी उनकी लंबी हाईट होने के कारण कई फिल्मों के लिए रिजेक्ट कर दिया जाता था। लेकिन बाद में अमिताभ बच्चन ने अपनी कला का प्रदर्शन करके लाखों करोड़ों लोगों के दिल में राज करने लगे और आज बॉलीवुड में इन का सिक्का चलता है।

5. इरफान खान

बॉलीवुड के दमदार कलाकार इरफान खान उनके खूबसूरत ना होने के कारण उन्हें फिल्मों में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था परंतु उन्होंने हिम्मत कभी भी नहीं हारी और बॉलीवुड के एक सफल अभिनेता के नाम से मशहूर हो गए। भले ही आज इरफान खान दुनिया में नहीं है लेकिन फिर भी करोड़ों लोगों के दिल में राज करके दुनिया छोड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here