Home Ajab Gajab एक बैल निगल गया डेढ़ लाख का मंगलसूत्र और 8 दिन तक...

एक बैल निगल गया डेढ़ लाख का मंगलसूत्र और 8 दिन तक गोबर में ढूंढता रहा मालिक, जब नहीं मिला तो किया कुछ ऐसा…l

मंगलसूत्र एक हार (माला) होता है जिसे विवाह के समय कन्या को वर द्वारा पहनाया जाता है। विवाह के उपरान्त इसे वह जीवन भर धारण करती है। अतः मंगलसूत्र विवाहित स्त्री का परिचायक भी है।
महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला के दिन अपने बैल को सजा धजाकर पूरे गली मोहल्ले में बड़े शान से घुमाया और फिर घर पर पूजा पाठ की। पूजा करने के लिए उसने थाली में सारा सामान रखा और फिर अपनी पत्नी का मंगलसूत्र भी रखा, जिसके बाद थाली में रखा मंगलसूत्र बैल निगल गया और फिर उसके पेट से मंगलसूत्र निकलवाने के लिए उसका ऑपरेशन तक करना पड़ा। यह वाकया भले ही थोड़ा अजीब लगे, लेकिन घटना में पूरी सच्चाई है, जिसके लिए किसान को काफी मशक्कत करनी पड़ी।
पोला के दिन बैल की पूजा अर्चना करने के लिए किसान ने थाली को बड़े ही अच्छे से सजाया था, जिसमें मिठाई के अलावा अपनी पत्नी के सोने के मंगलसूत्र को भी रखा था। जैसे ही पूजा शुरु हुई, वैसे ही लाइट चली गई और उसकी पत्नी मोमबत्ती लेने के लिए बाहर चली गई। मोमबत्ती लेकर जब वह वापस आई, तो उसने देखा कि थाली में मंगलसूत्र ही नहीं है। अंधेरे में बैल ने मिठाई के साथ साथ मंगलसूत्र को भी निगल लिया, इसके बाद उसने अपने पति को बताया तो उसके मुंह को टटकोला गया, लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला।
गांव वालों की सलाह पर किसान ने आठ दिनों तक बैल के गोबर में मंगलसूत्र के मिलने का इंतजार किया, लेकिन बैल के गोबर से मंगलसूत्र नहीं निकला, जिसके बाद किसान समेत गांव वालों को निराशा हुई। इस दौरान किसान हर दिन बैल के गोबर में मंगलसूत्र की तलाश करता रहा, लेकिन मंगलसूत्र बाहर नहीं आया, जिसकी सूचना धीरे धीरे पूरे गांव में फैल गई और हर कोई बैल के गोबर में डेढ़ लाख के मंगलसूत्र का इंतजार कर रहा था।
इंतजार करने के बाद जब बैल के पेट से मंगलसूत्र नहीं निकला तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गए। डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन 9 सितंबर को किया, जिसके बाद उसकी स्थिति ठीक है। डॉक्टर ने बताया कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा था, जिसे ऑपरेशन के ज़रिए निकाल दिया गया है। बैल को कई टांके भी लगे हैं, लेकिन जल्द ही उसकी हालत ठीक हो जाएगी और उसकी सावधानीपूर्वक देखभाल की जा रही है और ठीक होने की दुआ भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here