Home Ajab Gajab इस लड़की के लिए काल बनकर आया मोबाइल चार्जर और ले ली...

इस लड़की के लिए काल बनकर आया मोबाइल चार्जर और ले ली इसकी जान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान…l

अब वियतनाम की रहने वाली 14 वर्षीय लड़की Le Thi Xoan के साथ हुए हादसे को ही ले लिजिए. इस लड़की की एक गलती या कहे लापरवाही ने उसकी जान ले ली. दरअसल Le Thi Xoan के पास iphone मोबाइल था. ये वहीँ iphone हैं जिसे पाने का सपना हर युवा युवती देखता हैं. Le Thi Xoan ने भी कुछ दिन पहले नया iphone लिया था. कुछ समय बाद Le Thi Xoan के iphone का मोबाइल चार्जर खराब हो गया तो वो किसी दूसरी कंपनी का चार्जर इस्तेमाल करने लगी.

कुछ दिनों बाद ये दूसरी कंपनी का चार्जर भी दिक्कत देने लगा था और थोड़ा डेमेज भी हो गया था लेकिन Le Thi Xoan उस डेमेज चार्जर का इस्तेमाल करती रही. Le Thi Xoan की ये लापरवाही कम नहीं थी कि वो अपनी आदत के मुताबिक रोज रात सोने से पहले उस डेमेज चार्जर से अपना iphone चार्जिंग पर लगा के रात भर यूं ही छोड़ देती थी. नींद में चार्जर से करंट लगने से हुई मौत लेकिन एक दिन Le Thi Xoan की ये लापरवाही उसे महँगी पड़ गई. वो जब रात को डेमेज चार्जर से फ़ोन चार्ज कर सो गई तो गलती से उस चार्जर के संपर्क में आ गई जिसकी वजह से चार्जर में आने वाला करंट उसकी बॉडी में चला गया और वो हमेशा के लिए सौ गई.

पूरी घटना का खुलासा तब हुआ जब Le Thi Xoan के माँ बाप ने सुबह उसे बेड पर बेहोशी की हालत में देखा. जब वे Le Thi Xoan को अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस को जांच में Le Thi Xoan के बेड से जला हुआ मोबाइल चार्जर मिला. चार्जर को देखने से लग रहा हैं कि ये iphone के साथ आने वाला असली चार्जर नहीं हैं बल्कि किसी दूसरी कंपनी का चार्जर हैं. पुलिस फिलहाल पुरे मामले कीजांच पड़ताल कर रही हैं.

ये घटना उन सभी लोगो के लिए सबक हैं जो दूसरी या बेकार कंपनी का चार्जर उपयोग करते हैं. साथ ही कभी भी मोबाइल को अपने नजदीक चार्ज पर नहीं लगाना चाहिए. खासकर कि रात को सोते समय तो बिलकुल भी नहीं वरना आप भी किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here