Home Ajab Gajab इस मंदिर मैं सोते ही महिलाएं हो जाती हैं प्रेग्नेंट, आइए जाने...

इस मंदिर मैं सोते ही महिलाएं हो जाती हैं प्रेग्नेंट, आइए जाने रहस्य हैरान कर देने वाला

यहां भारत में ऐसे कई चमत्कारिक मंदिर है जिनके रहस्यों को जानने के लिए विज्ञानं भी हैरान परेशान है। ये इंडिया है, और यहां कुछ भी हो सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं। एक ऐसे मंदिर के बारे में जहां मात्र मंदिर के फर्श पर सोने से ही विवाहित निसंतान महिलाओं को संतान की प्राप्ति होती है।

संतान-दात्री है ये मंदिर:
ऐसा ही कुछ हिमाचल प्रदेश के एक गांव के मंदिर में होता है, हिमाचल के सिमस गांव में एक सिमसा माता का मंदिर है जिसके फर्श पर सोने से निसंतान महिलाऐ प्रगनेंट हो जाती है। इस मंदिर को संतान-दात्री के नाम से जाने जाता है। यहां दूर दूर से महिलाऐ इस मंदिर के फर्स पर सोने के लिए आती है।
सलिन्दरा उत्सव:
नवरात्रा में यहां सलिन्दरा उत्सव मनाया जाता है जिसका अर्थ है सपने आना, निसंतान महिलाये दिन रात इस मंदिर के फर्स पर सोती है। नवरात्रों में हिमाचल के पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से ऐसी सैकड़ों महिलाएं इस मंदिर की ओर रूख करती हैं जिनके संतान नहीं होती है।
सपने में देती है आशीष:
नवरात्रों में निसंतान महिलायें मंदिर परिसर में डेरा डालती हैं और दिन रात मंदिर के फर्श पर सोती हैं ऐसा माना जाता है कि जो महिलाएं माता सिमसा के प्रति मन में श्रद्धा लेकर से मंदिर में आती हैं माता सिमसा उन्हें सपने में मानव रूप में या प्रतीक रूप में दर्शन देकर संतान का आशीर्वाद प्रदान करती है।
यदि किसी को निसंतान होने, धातु, लकड़ी या पत्थर की बनी कोई वस्तु प्राप्त हो तो समझा जाता है कि उसके संतान नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here