Home Ajab Gajab इस अनोखे मंदिर में आखिर क्यों डरते हैं प्रेमी जोड़े जाने से,...

इस अनोखे मंदिर में आखिर क्यों डरते हैं प्रेमी जोड़े जाने से, जानिए क्या है वजह

भारतीय धर्मों  हिन्दुओं के उपासनास्थल को मन्दिर कहते हैं। यह अराधना और पूजा-अर्चना के लिए निश्चित की हुई जगह या देवस्थान है। यानी जिस जगह किसी आराध्य देव के प्रति ध्यान या चिंतन किया जाए या वहां मूर्ति इत्यादि रखकर पूजा-अर्चना की जाए उसे मन्दिर कहते हैं।
वैसे तो अपने ऐसे कई मनोकामनाएं पूरे करने वाले मंदिरों के बारे में सुना होगा और वहां गए भी जरूर होगे। पर क्या आपने इस मंदिर के बारे में सुना है? जहाँ आशिकों का इलाज किया जाता है। नीचे पढ़े की कहाँ है यह मंदिर जहाँ ऐसा इलाज भी किया जाता है।
यहाँ स्थित है यह मन्दिर:
सहारनपुर में बेहट रोड पर स्थित है हनुमान जी (Lord Hanuman) का यह मंदिर, इस मंदिर का निर्माण आठ साल पहले हुआ था। तबसे कहाँ जाता है इस मंदिर में हजारो आशिकों का इलाज किया गया है। इस मंदिर में कालभैरव, प्रेतराज और महाराज श्रीराम भी विराजमान हैं।
थोड़ी अजीब लगेगी यह बात:
यह बात जितनी अजीब लगती है , उतनी ही यहाँ के लोगो की आस्था बनी हुई है इस मंदिर पर । हमारे देश में कई ऐसे मंदिर प्रचलित हैं, जहां पर भूत-प्रेतों का इलाज किया जाता है।पर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में स्थित हनुमान मंदिर में प्यार में पागल हुए आशिकों का भूत उतारा जाता है यह मंदिर काफी प्रचलित हो चूका है।
लेकर आते है खुद माता पिता प्रेम का भुत प्रेमियों के सर से उतारने के लिए:
मंदिर में माता-पिता अपने बच्‍चों के सिर से आशि‍की का भूत उतारने के लिए लेकर आते हैं। अन्य प्रकार की परेशानियों से परेशान लोग भी यहां आकर माथा टेकते हैं और उनकी सभी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं।
यहाँ होती है विशेष पूजा:
मंदिर में हर मंगलवार और शनिवार को एक विशेष तरह की पूजा होती है, जिसके बाद मंदिर के पुजारी प्यार में पागल हुए युवकों और उनके परिजनों को कुछ उपाय बताते हैं। यहाँ की ऐसी मान्यता भी है कि इस मंदिर के पुजारी के द्वारा बताए उपायों को अपनाने से आशिकों के सिर से प्यार का भूत उतर जाता है। पिछले आठ सालों से इस मंदिर में आशिकों का सफल इलाज कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here