Home Ajab Gajab अब डेटॉल से भी किया जा सकता है प्रेग्नेंसी टेस्ट, जानिए चेक...

अब डेटॉल से भी किया जा सकता है प्रेग्नेंसी टेस्ट, जानिए चेक करने का सही तरीका…..l

अक्सर महिलाएं प्रेग्नेसी चेक करने कि लि प्रेग्नेंसी किट का सहारा लेती हैं। ऐसे में आपको बता दें कि आप घर पर ही मौजूद डेटॉल की मदद से प्रेग्नेंसी कन्फर्म कर सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको डेटॉल की मदद से प्रेग्नेंसी चैक करने का तरीका बताएंगे।

अक्सर महिलाएं प्रेग्नेसी चैक करने कि लि प्रेग्नेंसी किट का सहारा लेती हैं। ऐसे में आपको बता दें कि आप घर पर ही मौजूद डेटॉल की मदद से प्रेग्नेंसी कन्फर्म कर सकती हैं। इसी बीच आज हम आपको डेटॉल की मदद से प्रेग्नेंसी चेक करने का तरीका बताएंगे।

इसके लिए आप एक चम्मच डेटॉल और छोटा खाली डब्बा की जरूरत होगी। डेटॉल से प्रेग्नेंसी कन्फर्म करने के लिए हमेशा सुबह का पहला युरिन जरूरी होता है।

इस टेस्ट के लिए सबसे पहली डिब्बे में यूरिन स्टोर करें। फिर यूरिन डिब्बे में स्टोर कर लें। जितना यूरिन डिब्बे में स्टोर किया है उतना ही डेटॉल एक और गिलास में लें। इसके बाद फिर पांच मिनट तक इंतजार कर लें। जांच के बाद आपको इंतजार करना होगा कि आप प्रेग्नेंट है या नहीं। इसलिए आपको यह पता होना चाहिए कि इसके परिणाम को कैसे जांचा जाता है।

अगर यूरिन और डेटॉल को आपस में मिलाने में घोल झागदार हो जाता है। तो इसका मतलब है कि रिजल्ट पॉजिटिव आया है। अगर घोल में किसी भी तरह का बदलाव नहीं आता है, तो इसका मतलब है कि टेस्ट नेगेटिव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here