Home Astrology अपने बटुए में भूलकर भी ना रखे इन चीजों को आ सकती...

अपने बटुए में भूलकर भी ना रखे इन चीजों को आ सकती है गरीबी, जानिए कैसे

वास्तु शास्त्र घर, प्रासाद, भवन अथवा मन्दिर निर्मान करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे आधुनिक समय के विज्ञान आर्किटेक्चर का प्राचीन स्वरुप माना जा सकता है।

अक्सर लोग पर्स में पैसों के अलावा भी कुछ सामान चाबी और कागजात जैसी चीजें रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह चीजें आपको कंगाल बना सकती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में पैसों के अलावा किसी भी तरह की अनावश्यक चीज को रखना अशुभ माना जाता है। माना जाता है कि यह आर्थिक नुकसान का कारण भी बन सकता है। जानिए पर्स में किन चीजों को रखने से आता है दुर्भाग्य और होती है धन हानि-

1. पर्स में अनावश्यक कागज जैसे बिल वगैरह को नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और आर्थिक नुकसान होता है।

2. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में कभी भी भगवान की कटी-फटी तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। अगर ऐसी तस्वीर है तो उसे नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए और नई तस्वीर को पर्स में रखना चाहिए। माना जाता है कि कटी-फटी तस्वीर रखने से तरक्की में बाधा आती है।

3. कई लोग तस्वीर में अपने पूर्वजों की तस्वीर रखते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मृतक की तस्वीर पर्स में रखना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से काम में बाधा और अशुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

4. माना जाता है कि पर्स में कभी नुकीली चीज नहीं रखनी चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और धन हानि होती है।

5. कई बार लोग पर्स में रुपए मोड़कर रख लेते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा करना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि रुपए को हमेशा छोटे से बड़े क्रम में अच्छे से रखना चाहिए।

6. कहते हैं कि पर्स में नोट और सिक्के एक साथ रखने से धन हानि होती है। माना जाता है कि सिक्कों की आवाज से मां लक्ष्मी नहीं टिकती हैं। ऐसे में सिक्कों को हमेशा अलग रखना चाहिए।

7. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में भूलकर किसी तरह की कोई अश्लील तस्वीर या सामग्री नहीं रखनी चाहिए। माना जाता है कि इससे बरकत नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here