Home Ajab Gajab अजगर ने रोका बाघ का रास्ता, फिर जो हुआ उसे जानकर…..

अजगर ने रोका बाघ का रास्ता, फिर जो हुआ उसे जानकर…..

अजगर (Python) एक विशालकाय सर्प है। यह एक विषहीन सर्प प्रजाति है जो एशिया, अफ़्रीका और ऑस्ट्रेलिया के वनो में पायी जाती है।

हमारी दुनिया रहस्यों से भरी हुई है। सौरमंडल से लेकर पृथ्वी तक इतने रहस्य हैं, जिनका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है। हमारे आसपास ऐसे कई घने जंगल हैं, जहां जंगली जानवरों का राज चलता है। शेर और बाघ को जंगल का राजा माना जाता है, लेकिन विशालकाय शरीर वाला अजगर भी किसी से कम खतरनाक नहीं होता है। अजगर और बाघ से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आप हैरान हो जाएंगे।
आईएफएस ऑफिसर सुशांत नंदा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा कि बाघ को अजगर के लिए रास्ता छोड़ना पड़ा। यह वीडियो जितना हैरान करने वाला है, ठीक उतना ही इस वीडियो का कैप्शन डरावना है। बाघ और अजगर के इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स बहुत पसंद कर रहे हैं।

वायरल हो रहे इस वीडियो में बाघ रास्ता में अजगर को देखकर रूक जाता है। अजगर जैसे ही अपना मुंह बाघ के तरफ करता है, तो बाघ तुरंत रास्ता बदल लेता है। वीडियो देखकर इतना जरूर समझ में आ रहा है कि भले ही जंगल में सबसे ज्यादा खतरनाक बाघ हो, लेकिन अजगर से उसे भी बहुत डर है।
इस वीडियो को जो भी देख रहा है, वो दंग रह जा रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 73 हजार से अधिक बार देखा जा चुका था। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर दिलचस्प कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा कि इंसान को भी इससे बहुत कुछ सीखना चाहिए। वहीं एक अन्यय यूजर्स ने लिखा कि अजगर ने बाघ के तरफ मुंह कर बोला कि जाओ ना भाई मैंने तुमसे कुछ बोला क्या?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here