Home Astrology अगर सुबह-सुबह सुबह कर लिए ये काम गरीबी को छोड़ अमीरी की...

अगर सुबह-सुबह सुबह कर लिए ये काम गरीबी को छोड़ अमीरी की तरफ चल पड़ेंगे कदम, तुरंत जान ले वरना बाद में पछताना पड़ेगा

संस्कृत में कहा गया है कि… गृहस्थस्य क्रियास्सर्वा न सिद्धयन्ति गृहं विना। वास्तु शास्त्र घर, प्रासाद, भवन अथवा मन्दिर निर्मान करने का प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसे आधुनिक समय के विज्ञान आर्किटेक्चर का प्राचीन स्वरुप माना जा सकता है।

1.ऐसे होंगी मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न
अगर आपको कार्यक्षेत्र में पैसों की क‍िल्‍लत का सामना करना पड़ रहा हो तो वास्‍तुशास्‍त्र के उपाय अपना सकते हैं। वास्‍तु के मुताबिक अगर इन टिप्‍स को आपने सुबह-सवेरे अपना लिया तो आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। देवी लक्ष्‍मी की कृपा से जीवन में अपार धन की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं….
2.मुख्‍य द्वार पर इस रंग का करें परहेज
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर के मुख्‍य द्वार का जितना महत्‍व घर के भीतर प्रवेश करने में है, उतना ही धन की वृद्धि में भी है। वास्‍तुशास्‍त्र कहता है कि यदि आर्थिक संपन्‍नता चाहिए तो मुख्‍य द्वार पर डार्क कलर करवाएं।
हालांकि ब्‍लैक कलर नहीं होना चाहिए। शुभ रंगों माने जाने वाले लाल और मरून रंग का चुनाव कर सकते हैं। इससे धन में वृद्धि होती है। ध्‍यान रखें कि सुबह उठते ही जब मुख्‍य द्वार खोलें तो मन में मां लक्ष्‍मी का स्‍मरण करें और फिर दरवाजा खोलें।
3.ये खास ड‍िजाइन दे सकता है व‍िशेष लाभ
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार अगर आपके प्रवेश द्वार पर डार्क कलर यानी क‍ि मरून और लाल रंग न हो तो इसका भी उपाय है। आप शुभ रंग माने जाने वाले लाल और मरून रंग से प्रवेश द्वार पर कोई डिजाइन बनवा लें। मान्‍यता है क‍ि इससे जातक पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होती है। सुबह जब भी दरवाजा खोले तो शुभ रंग से बनाए गये उस डिजाइन को देखकर मां लक्ष्‍मी का सुमिरन करें। ऐसा करने से कभी भी पैसों की क‍िल्‍लत नहीं होती।
4.इन चिह्नों के साथ ऐसा करना है जरूरी
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार घर के प्रवेश द्वार पर ओम, श्रीगणेश, शुभ-लाभ के प्रतीक चिह्नों को लगाना चाहिए। इससे आपके घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा और नकारात्‍मक ऊर्जा का क्षय होगा। ख्‍याल रखें कि सुबह जब भी मुख्‍य द्वार खोलें तो सर्वप्रथम इन प्रतीक चिह्नों को प्रणाम करें, इसके बाद ही द्वार खोलें। ऐसा नियमित रूप से करने पर देवी लक्ष्‍मी अत्‍यंत प्रसन्‍न होती हैं। साथ ही सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं।
5.वास्‍तु का यह उपाय है गजब का
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद और नाश्‍ता करने से पहले नाभि के ऊपर गुलाब का इत्र अपनी नाभि पर लगा लें। इसके बाद ही घर से बाहर निकलें। ध्‍यान रखें क‍ि इत्र का प्रयोग करने से पहले उसे देवी दुर्गा को अर्पण कर दें। इसके बाद ही खुद प्रयोग करें। ऐसा करने से जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here