Home Lifestyle अगर बीवी हो गई है नाराज तो तुरंत अपना यह सटीक उपाय,...

अगर बीवी हो गई है नाराज तो तुरंत अपना यह सटीक उपाय, रिश्ता हो जाएगा और भी मजबूत

पत्नी विवाहिता महिला होती है। पत्नी का विरुद्धार्थी शब्द पति होता है। पति और पत्नी मिलकर वैवाहिक जीवन को जीते हैं। गृहस्वामिनी होने से ग्रामीण भाषा में ये गृहवाली या घरवाली भी कही जाती है।
घर संभालना कोई आसान काम नहीं होता हैं। आपकी पत्नी पूरा दिन आपके मां-बाप और बच्चों का ध्यान रखती हैं और आपके घर का सारा काम करती हैं। ऐसे वक्त में यदि आप आपकी नाराज पत्नी को मनाना चाहते हैं तो एक दिन के लिए इन सभी कामों से आजादी दे दीजिए। आपका ये कदम उनको काफी अच्छा लगेगा। आप उनका ध्यान रखेंगे तो वो सब कुछ भूल जाएंगी।
आपको सबसे पहले ये जानने का प्रयत्न करना चाहिए कि उनकी नाराजगी की क्या वजह है। उसकी वजह जानने के बाद इसके पीछे का कारण आपको जायज लगता है तो उससे बैठकर बात कीजिए। यदि आपसे गलती हुई है तो आपके पार्टनर को शांत करने के लिए सॉरी बोल दें और जब भी उनका गुस्सा शांत हो जाएं तो उनको समझाएं।
आपको पत्नी को गुस्सा उस वक्त सबसे ज्यादा आता है जब आप उनकी बातों को ड्रामा बता देते हैं। इसलिए आपकी पत्नी की बातों पर ज्यादा ओवर रिएक्ट ना करें। यदि आपको ऐसा लगता भी है कि पत्नी ड्रामा कर रही है तो उसको समझाने का प्रयत्न कीजिए ना कि उस पर उल्टा चिल्लाने लगें।
अक्सर ऐसा देखने मिलता है कि सास-बहु की आपस में नहीं पटती हैं। जिस कारण से उनका सारा गुस्सा आप पर ही निकलता है। उस वक्त उन पर गुस्सा करने की जगह पर उनकी बात शांति से सुनें और वो जब शांत हो जाए तो उसे प्यार से समझाएं। यदि उसकी गलती है तो भी उसे बताएं कि वो कहां गलत हैं, मगर इस दौरान उसको बिलकुल भी डांटे नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here