Home Entertainment ये अभिनेत्रियां दुनिया को कह गई अलविदा, घर वालों को करोड़पति बना...

ये अभिनेत्रियां दुनिया को कह गई अलविदा, घर वालों को करोड़पति बना गई

 

 

 

फ़िल्म या चलचित्र में तस्वीरों को इस तरह एक के बाद एक प्रदर्शित किया जाता है जिससे गति का आभास होता है। फ़िल्में अकसर विडियो कैमरे से रिकार्ड करके बनाई जाती हैं, या फ़िर एनिमेशन विधियों या स्पैशल इफैक्ट्स का प्रयोग करके। आज ये मनोरंजन का महत्त्वपूर्ण साधन हैं लेकिन इनका प्रयोग कला-अभिव्यक्ति और शिक्षा के लिए भी होता है। भारत विश्व में सबसे अधिक फ़िल्में बनाता है। फ़िल्म उद्योग का मुख्य केन्द्र मुंबई है, जिसे अमरीका के फ़िल्मोत्पादन केन्द्र हॉलीवुड के नाम पर बॉलीवुड कहा जाता है। भारतीय फिल्मे विदेशो में भी देखी जाती है
फिल्मी कलाकारों की कमाई से तो सभी वाकिफ हैं, कुछ ही फिल्मों मे काम करने के बाद ये सितारे करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन जाते हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे मे बताने वाले हैं जो अपनी मौत के बाद अपने परिवार के लिए लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गई हैं।
1:- श्रीदेवी
अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलो पर राज करने वाली बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री श्रीदेवी की 2018 मे दुबई मे हो गई थी। श्रीदेवी 247 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थी, उनकी मौत के बाद यह संपत्ति उनकी दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी कपूर को इसका वारिस घोषित किया गया।
2:- रीमा लागू
ज़्यादातर फिल्मों मे हीरो या हीरोइन की माँ का किरदार निभाने वाली रीमा लागू बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री थी, साल 2017 मे हार्ट अटैक की वजह से इनकी मौत हो गई थी, मौत के समय इनके पास लगभग 15 से 20 करोड़ की संपत्ति थी, जो बाद मे इनके परिवार वालों को मिली है।
3:- दिव्या भारती
मात्र 2 साल के फिल्मी करियर मे बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों मे शुमार होने वाली दिव्या भारती की मौत मात्र 19 साल की उम्र मे हो गई थी, मौत के समय दिव्या लगभग 70 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थी, जो बाद मे उनके परिवार के हिस्से मे आई।
4:- जिया खान
सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्म ‘गजनी’ मे नजर आने वाली जिया खान ने साल 2013 मे आत्महत्या कर ली थी, मात्र 19 साल की उम्र मे दुनिया को अलविदा कहने वाली जिया खान अपने परिवार के लिए लगभग 10 से 15 करोड़ की संपत्ति छोड़ गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here