Home Ajab Gajab महिलाओं को इन 2 नामों से भूलकर भी ना बुलाए, वरना जिंदगी...

महिलाओं को इन 2 नामों से भूलकर भी ना बुलाए, वरना जिंदगी बन जाएगी नर्क

यूं तो महिलाओं का अपमान किसी भी रूप में नहीं करना चाहिए लेकिन शास्त्रों के अनुसार कसी भी सूरत में किसी को भी भूलकर भी दिए गए दो शब्द इस्तेमाल नहीं करने चाहिए ऐसा करने से महालक्ष्मी नाराज़ हो जाती हैं। शास्त्र पुराण हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जैसे वो चाहें किसी के व्यक्तित्व को निखारने की बात ही क्यों न हो। शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को भूलकर भी ना बुलाएं इन 2 नामों से..
1. वैश्या :- जैसा की आप जानते हैं, इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति की अपनी-अपनी मजबूरी होती है। पुरुष हो या स्त्री हर कोई अपने आपको किसी न किसी हालत में मजबूर पता है। ऐसे में कई मजबूर औरतें अपना घर और पेट पलने के लिए गलत रस्ते पर भी चली जाती हैं लेकिन यह उनकी मजबूरी भी हो सकती है। आपको बता दें कि, चाहे कोई महिला वैश्या ही क्यों ना हो उसको अपने लिए वैश्या शब्द सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। और भूलकर भी आपको कभी अपने घर की महिलाओं को ऐसे शब्द से संबोधित नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आपको जल्दी ही बद्दुआ लगती है और आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बरकरार नहीं रहती है।
2. बांझ:- शास्त्रों के अनुसार वह दूसरा शब्द है बांझ, यह हर किसी को समझना होगा कि सभी महिलाएं मां बन सके यह जरूरी नहीं होता। महिलाओं के अंदर कुछ प्राकृतिक कमी हो जाती है जिसकी वजह से उसको मां बनने का सुख प्राप्त नहीं हो पाता है। इसका मतलब यह नहीं आप उन्हें इस नाम से संबोधित करें ऐसा करना आपके घर से सारी सुख, शांति और संपत्ति ले जाता है यह इससे महालक्ष्मी बहुत नाराज़ हो जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here