Home Astrology नाखून पर बने इस आधे चांद का है अनोखा राज, जिसे जानकर...

नाखून पर बने इस आधे चांद का है अनोखा राज, जिसे जानकर रह जाएंगे हैरान

नाखून मनुष्यों के हाथ तथा पांव की अंगुलियों के आख़िरी हिस्से के ऊपरी भाग में एक ठोस कवचनुमा आवरण होता है। यह वानरों और कुछ अन्य स्तनपाइयों में भी विद्यमान होता है। अनेक जीवों में नाखून पंजों के समान होता है। यह एक कठोर प्रोटीन कॅराटिन से बना होता है पशुओं के सींग भी इसी पदार्थ के होते हैं।
ज्योतिष विज्ञान के हीसाब से हर निशान का एक अलग मतलब होता है। व्यक्ति के माथे की रेखाओं से लेकर हाथ की रेखाओं तक. शरीर के तिल और व्यक्ति के नाखून भी व्यक्ति के चरित्र और जीवन से जुड़ी जरूरी जानकारियां देते हैं।
ये सभी निशान व्यक्ति के आने वाले भविष्य के बारे में ककाफी जानकारी देते हैं। व्यक्ति इन रेखाओं और निशान के जरिये आपने व्यवहार का कारण और होने वाली घटनाओ के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं।
आपने अक्सर देखा होगा की आसमान में होने वाले चांद की तरह ही व्यक्ति के नाखून पर भी आधा चांद बना होता है. आज के समय में कई सारे लोगों को इसका मतलब नहीं पता होता है। इसीलिए आज हम आपको हाथ के नाख़ूने में बने इस आधे चांद के बारे में बताएंगे की इसका होना आपके जीवन के बारे में कौन से संकेत देता है।
जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है, ऐसे व्यक्ति विपत्तियों से सदा घिरे रहते हैं।
जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है, ऐसे व्यक्ति के जीवन में शान्ति बेहद मुश्किल से आती है।
जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है, ऐसे व्यक्ति के पास पैसे रहने के बावजूद भी इनका इनका जीवन काफी मुश्किलों से गुजरता है।
जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है, ऐसे व्यक्ति दिल के बेहद साफ़ और दुसरो की मदद करने वाले होते हैं.
जिन व्यक्तियों के नाखूनों पर आधा चांद बना होता है, ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में शुरुवात में थोड़े परेशान रहते है लेकिन जब ये कड़ी मेहनत करते है तब ये अपना जीवन आराम से गुज़ारते है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here