Home Gadget and Tech अपनाएं ये आसान सा तरीका धोखे से किसे गलत खाते में ट्रांसफर...

अपनाएं ये आसान सा तरीका धोखे से किसे गलत खाते में ट्रांसफर हो जाएँ पैसे, तुरंत वापस हो जायेंगे पैसे

अगर आपके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट सुविधा है तो हम आपको ऐसे एप के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप बैंक गए बिना पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं:
अब घर बैठे देश में कहीं भी आप अपने दोस्त और रिश्तेदारों को पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन और इंटरनेट सुविधा होनी चाहिए. हम आपको ऐसे  बेस्ट एप के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं:
आजकल हर काम ऑनलाइन हो जाता है, फिर चाहे वह शॉपिंग हो या फिर किसी कॉलेज या स्कूल में एडमिशन। आजकल हर जगह ऑनलाइन पेमेंट ही किया जाता है। कई बार ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करने में गलतियां भी हो जाती हैं। कभी कभार हमारे द्वारा गलत अकाउंट नंबर डालने पर किसी और के अकाउंट में पैसे चले जाते हैं।
गलती होने पर अपनाएं यह तरीका:
# अगर आप अपने अकाउंट से गलती से किसी और के अकाउंट में पैसे भेज देती हैं, तो ऐसे में आप इसकी जानकारी बैंक के कर्मचारी को दे सकती हैं।
# बैंक कर्मचारी आपसे कुछ डीटेल्स मांगने के बाद बैंक उस शख्स जिसके अकाउंट में पैसे गलती से चले गए हैं, उससे पैसे वापस पाने की अनुमति मांगेगा।
# अगर वह व्यक्ति पैसे वापस करने को तैयार हो जाए, तो आपके पैसे आपके अकाउंट में वापस आ जाएंगे, अगर पैसे ट्रांसफर नहीं होते हैं, तो ऐसे में आप उस इंसान पर केस दर्ज करा सकती हैं।
रिजर्व बैंक की गाइडलाइन्स:
# रिजर्व बैंक की दिशानिर्देश के अनुसार, अगर आपका अकाउंट नंबर लिखने में लाभार्थी की गलती होती है, तो इसका जिम्मेदार बैंक नहीं होता है।
# इन गाइडलाइन्स के अनुसार आप बेनिफिसिरी की इजाजत के बिना अपना गलती से ट्रांसफर किया हुआ पैसा वापस नहीं ले सकती हैं। उनकी बिना सहमती से उनसे कोई भी पैसा वापस नहीं ले पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here