Home Latest News राम विलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल बनाए गए उपभोक्ता...

राम विलास पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल बनाए गए उपभोक्ता मामलों के नए मंत्री

[ad_1]

पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया.

नई दिल्ली:

लोकजनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्र की नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में उपभोक्ता मामलों के मंत्री (Consumer Affairs Minister) का पद संभाल रहे राम विलास पासवान (Ram Vilash Paswan) का गुरुवार को निधन हो गया. उनकी जगह पर शुक्रवार को पीयूष गोयल को नया उपभोक्ता मामलों का मंत्री बनाया गया है. राष्ट्रपति भवन की ओर से पीयूष गोयल को दिए जा रहे अतिरिक्त प्रभार की घोषणा की गई. गोयल के पास पहले ही रेलवे और वाणिज्य व उद्योग मंत्रालय की प्रोफाइल है. 

यह भी पढ़ें

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई अन्य नेता दिल्ली में उनके घर उनके पार्थिव शरीर का दर्शन करने पहुंचे थे. पीएम के साथ बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता थे. पीएम ने गुरुवार को निधन की खबर आने के बाद एक ट्वीट कर कहा था कि ‘मैंने एक दोस्त, एक बहुमूल्य सहयोगी को खो दिया है, जो हर गरीब को सम्मानजनक जीवन देने के प्रति अत्यधिक प्रतिबद्ध था.’ पीयूष गोयल भी पूर्व केंद्रीय नेता के घर पर उनको अंतिम श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक क्यों कहा जाता था? किसने दिया था ये नाम?

बिहार की राजनीति के बड़े चेहरों में से एक पासवान का अंतिम संस्कार शनिवार को पटना में किया जाना है. इस मौके पर कानून व आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद केंद्रीय सरकार और केंद्रीय कैबिनेट का प्रतिनिधित्व करेंगे.

रामविलास पासवान का निधन ऐसे वक्त में हुआ है, जब बिहार के विधानसभा चुनावों में महज कुछ दिन बचे हैं. ये चुनाव उनके बेटे चिराग पासवान के लिए बहुत अहम हैं क्योंकि उनकी पार्टी पहली बार उनकी अध्यक्षता में चुनाव लड़ रही है, वो भी अकेले. एलजेपी ने बिहार में इस बार एनडीए महागठबंधन से अलग हो गए हैं और उनका सीधा निशाना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. 

Video: रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन को पहुंचे PM मोदी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here