Home Latest News प्रधानमंत्री मोदी आज कोरोना संबंधित उचित व्यवहार के लिए जन आंदोलन की...

प्रधानमंत्री मोदी आज कोरोना संबंधित उचित व्यवहार के लिए जन आंदोलन की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी आज कोरोना संबंधित उचित व्यवहार के लिए जन आंदोलन की करेंगे शुरुआत

 

प्रधानमंत्री मोदी आज कोरोना संबंधित उचित व्यवहार के लिए जन आंदोलन की करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 8 अक्टूबर को कोरोना संबंधित उचित व्यवहार के लिए जन आंदोलन लॉन्च करेंगे. यह जन आंदोलन एक ट्वीट के माध्यम से शुरू होगा. त्योहार और ठंड के मौसम में अर्थव्यवस्था को खोला जा रहा है जिसके मद्देनजर यह कैंपेन लॉन्च किया जा रहा है. इस कैंपेन का लक्ष्य है कि आम लोगों को जन आंदोलन में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया जाए.

आंदोलन का संदेश होगा ‘मास्क पहनो, देर से दूरी का पालन करो और हाथ स्वच्छ रखो’. साथ ही कोविड-19 शपथ ली जाएगी. केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर प्लान को लागू कराएंगे. इस कैंपेन में जिन जिलों में ज्यादा कोरोना मामले हैं वहां पर लक्ष्य तय करके संवाद होगा. ऐसे संदेश होंगे जिन्हें आम नागरिक आसानी से समझ सके और वो संदेश हर किसी तक पहुंच सके. सभी मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से पूरे देश मे प्रसार होगा.

सार्वजनिक स्थानों पर बैनर और पोस्टर लगाए जाएंगे. फ्रंटलाइन वर्कर को इसमें शामिल किया जाएगा और सरकारी स्कीम लाभार्थियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. सरकारी दफ्तरों और संस्थानों में होर्डिंग/वॉल पेंटिंग/ इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे. घर-घर तक संदेश पहुंचाने के लिए स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के प्रभावशाली लोगों को इसमें शामिल किया जाएगा.

मोबाइल वैन चलाई जाएंगी जिससे नियमित रूप से जागरूकता फैलाई जा सके. ऑडियो संदेश/पैम्फलेट/ ब्रोशर के जरिए जागरूकता फैलाई जाएगी. लोकल केबल ऑपरेटर से कोरोना सम्बंधित संदेश चलाने के लिए सहयोग लिया जाएगा. पूरे समन्वय के साथ सभी मीडिया प्लेटफॉर्म पर कैंपेन चलाया जाएगा जिससे प्रभावी रूप से पहुंच और असर बनाया जा सके.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here