Home Astrology घर में धन की हानि होती रहती है वो वास्तु दोष जिनकी...

घर में धन की हानि होती रहती है वो वास्तु दोष जिनकी वजह से, जानिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष घर में नकारात्मक उर्जा को आमन्त्र देता है। जो भी वास्तु शास्त्र को मानते हैं जो भी मानने वाले हैं, वे अपने घर का कोना-कोना वास्तु के हिसाब से ही व्यवस्थित रखते हैं।घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए लोग समय-समय पर घर की सफाई भी करते हैं। लेकिन घर का कुछ ऐसा कोना होता है जहां अक्सर लोगों का ध्यान नहीं जाता है। ज्यादातर लोग घर के छत और कोने को नजरंदाज कर देते हैं।
घर के छत का कोना मकड़ियों के रहने और जाल बुनने का स्थान होता है। प्रायः लोग मकड़ियों के जाल को इन स्थानों से हटाने में आलस्य करते हैं या नहीं हटाते हैं। वास्तु शास्त्र के दृष्टिकोण से घर में बना मकड़ियों का जाल होना भयानक वास्तु दोष उत्पन्न करता है।
ऐसा माना जाता है कि घर के कोने में बना मकड़ियों का जाल राहु जैसे ग्रह को भी आमंत्रण देता है। घर में मकड़ियों के जाल होने से घर के मुखिया को धन की हानि होती है। इसके अलावे कमाया हुआ धन पानी की तरह बह जाता है।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी घर में मकड़ियों का जाल नकारात्मक उर्जा बढ़ावा देता है। साथ ही साथ घर में बीमारियों को भी बुलावा देता है। जिस घर में मकड़ियों का जाल हो, उस घर में राहु ग्रह का प्रभाव अत्यधिक होता है। जिस कारण पारिवारिक सदस्यों की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं रहती है। इतना ही नहीं घर-परिवार में अनावश्यक पारिवारिक कलह बनी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here