Home Uncategorized कारनामे जानेंगे तो दांतों तले उँगलियाँ दबा लेंगे ये हैं दुनिया की...

कारनामे जानेंगे तो दांतों तले उँगलियाँ दबा लेंगे ये हैं दुनिया की सबसे सुन्दर राजकुमारी

नमस्कार दोस्तों, आपका बहुत बहुत स्वागत है। दोस्तों, अगर देखा जाए तो दुनिया में अब राजा, रानी और राजकुमारियां बहुत कम बचे हैं। अगर आपने नाम सुना भी होगा तो सिर्फ कुछ ऐसी मुस्लिम देश हैं जहाँ आज भी राजा और राजकुमार मौजूद हैं। आज मैं आपको ऐसी ही दुनिया की सबसे सुन्दर राजकुमारी के बारे में बताने जा रहे हैं, अगर आप इस राजकुमारी के कारनामें जानेगे तो जरूर आप दांतों तले उँगलियाँ दबा लेंगे। जी हैं दोस्तों, मैं बाद कर रहा हूँ साउदी अरब की राजकुमारी अमेराह अल तवेली के बारे में। साउदी अरब के बारे में आप भी जानते होगे कि वहां महिलाओं के लिए कितने कठोर क़ानून बने हैं। किन्तु इस राजकुमारी ने उन सभी कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और खुद को उनसे आजाद किया। अमेराह अल तवेली जहाँ एक तरह बहुत ही ख़ूबसूरत हैं, वहीं इनके अन्दर गरीबों के प्रति सेवा भाव की भावना बचपन से कूट -कूट कर भरी है।

 अमेराह अल तवेली का जन्म 6 नवंबर 1983 को रियाद, सऊदी अरब में हुआ था। इस राजकुमारी को सऊदी अरब की परोपकारी राजकुमारी कहा जाता है। राजकुमारी अमेराह ने लोगों की सेवा के लिए ही अल-वालीद बिन तालाल फाउंडेशन के उपाध्यक्ष की भूमिका ग्रहण की हैं और सिलेटेक में ट्रस्टी बोर्ड की  सदस्य भी हैं। आपने अक्सर ऐसे राजकुमार और राजकुमारियों के बारे में सुना होगा जो अपने पैसे पर घमंड करतीं हैं। लेकिन आपको बता दें अमेराह साउदी अरब में महिलाओं के अधिकारों के लिए लगातार लड़ रहीं हैं। इसके साथ -साथ ही ये साउदी अरब सहित कई देशों में जाकर गरीब लोगों की मदद करतीं रहतीं हैं। कई बार इन्होने कई देशों में बाढ़ पीड़ितों के लिए मकान बनवाये और उन्हें खाने के लिए रोजगार भी दिए। साउदी अरब में लोग तो इन्हें दया की देवी कहते हैं, इसके साथ ही ऐसे बहुत से देश हैं जिनमें पाकिस्तान भी सामिल हैं, जिनकी मदद कर दुनिया में नाम कमाया है। इन्हें लोगों की मदद करने में बहुत आनंद आता है। राजकुमारी की उम्र अभी सिर्फ 34 साल है किन्तु इनके कारनामें जो भी जानता है दांतों तले उँगलियाँ दबा लेता है।
दोस्तों राजकुमारी अमेराह अल तवेली के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे हमें कमेन्ट द्वारा जरूर बताएं और इसी तरह की और भी जानकारियों के लिए इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर , लाइक और हमें फॉलो करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here