Home Uncategorized जानिए इसकी पूरी कहानी ये है दुनिया का सबसे तेज दिमाग़ वाला...

जानिए इसकी पूरी कहानी ये है दुनिया का सबसे तेज दिमाग़ वाला व्यक्ति

मानव मस्तिष्क शरीर का एक आवश्यक अंग होने के साथ-साथ प्रकृति की एक उत्कृष्ट रचना भी है। देखने में यह एक जैविक रचना से अधिक नहीं प्रतीत होता। किन्तु यह हमारी इच्छाओं, संवेगों, मन, बुद्धि, चित्त, अहंकार, चेतना, ज्ञान, अनुभव, व्यक्तित्व इत्यादि का केन्द्र भी होता है। इस में मस्तिष्क के विभिन्न संरचनात्मक एवं क्रियात्मक इकाई पर व्याख्या की गई है।
 तेज दिमाग वाला इंसान कुछ भी कर सकता है। वह पढ़ाई में तेज होता है और समस्याएं भी चुटकी में सुलझा सकता है। उसका सम्मान भी होता है और लोग उससे अपनी समस्याओं का समाधान भी चाहते हैं। लेकिन ये सब वो लोग नहीं हैं जिनके बारे में मैं आज बताने जा रहा हूं।
क्या है पूरी घटना
दोस्तों डैनियल टैमेट का जन्म 31 जनवरी 1979 को लंदन में हुआ था डैनियल के पिता का नाम डैनियल पॉल टैमेट है दोस्तों डैनियल जब सिर्फ 3 साल के थे तभी इन्हें एक बहुत जोरदार दौरा पड़ा था लेकिन उस दौरे के बाद से डैनियल के घर वालों ने ये नोटिस किया की डैनियल अपने आप ही हर चीज़ों में काफी तेज़ हो गए यानी क्लास 1 में रहते हुए भी इनका दिमाग क्लास 10 के सवालों को बनाने के काबिल बन गया था।
बीमारी
दोस्तों आप लोग तो पाई की वैल्यू जानते ही होंगे यह इंसान 22,514 डेसिमल प्लेसेस तक आपको पाई का वैल्यू बता सकता है और यह इन्होंने सिर्फ कुछ घंटों में याद कर लिया था यह किसी भी भाषा को एक हफ्ते में सीख लेते हैं जब यह 25 साल के हुए तब डॉक्टर को यह पता चला कि इन्हें सवांट सिंड्रोम है जो कि एक ऐसी मेंटल कंडीशन है जिसके चलते आपकी इंटेलिजेंस हद से ज्यादा बढ़ जाती है।दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको डैनियल टैमेट की ये अजीब घटना वाली कहानी पसंद आई होगी और आपको काफी सारी जानकारी भी मिल गई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here