Home Uncategorized दुनिया के 5 सबसे भयानक वर्ल्ड रिकॉर्ड, NO. 3 पर है 2...

दुनिया के 5 सबसे भयानक वर्ल्ड रिकॉर्ड, NO. 3 पर है 2 भारतीय

दुनिया के 5 सबसे भयानक वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारें में बताने जा रहे है, जिनके बारें में जानकर आप हैरान रह जााएंगे। दोस्तो इन वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाते समय जरा सी चूक पर जान भी जा सकती थी, इसी वजह से इन्हे भयानक वर्ल्ड रिकॉर्ड कहा जाता है।
1. डीन शेलडोर

दोस्तो 24 नवंबर 2001 को स्वीडन में हुए एक शो के दौरान 21 बिच्छू को एक साथ अपने मुंह में रखकर डीन ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया। उसी दिन से यह भयंकर विश्व रिकॉर्ड मात्र एक डीन के नाम ही है।
2. रुआन
दोस्तो रुआन ने चीन में 63.7 किलोग्राम मधुमक्खियों को अपने शरीर पर डालकर एक हैरत अंगेज कारनामे को अंजाम दिया था। बता दे कि इस पूरी प्रक्रिया के दौरान उन्होंने अपने शरीर पर करीब 63,7000 मधुमक्खियां छोड़ी थी, जिनमें 7 से ज्यादा रानी मधुमखियां थी।
3. करमजीत सिंह और कमलजीत सिंह

दोस्तो 2 सितंबर 2016 को भारत देश के अमरजीत ने अपने हाथ में हथौड़ा उठाया और नीचे लेटे कंवलजीत के चारों और नारियल ही नारियल रख दिए। जिनको बिना देखे तोड़कर करमजीत और कमलजीत ने एक भयानक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे तोड़ पाना लगभग नामुमकिन है।
4. जॉन फरारो
दोस्तो जॉन ने 10 फरवरी 2017 को बहुत सारी किलो को केवल अपने सिर की मदद से बड़ी आसानी के साथ ठोककर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। दोस्तो यह कारनामा सच में हैरान कर देने वाला था।
5. विम हॉफ

दोस्तो नीदरलैंड का रहने वाला यह शख्स आइसमैन के नाम से भी जाना जाता है, जो बेहद कम तापमान पर भी लंबे समय तक सरवाइव कर सकता है। दोस्तो 23 जनवरी 2009 को विम ने 1 घंटे 42 मिनट और 22 सेकंड तक बर्फ से भरे बक्से में दफ़न होकर एक असमान्य और अद्भुत वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here