Home Uncategorized ऐसे 5 घर जिन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं

ऐसे 5 घर जिन्हें देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं

1- Wonderworks
यूएसए में मौजूद यह बिल्डिंग दिखने पर ऐसी लगती है जैसे यह आसमान से उल्टी नीचे गिर गई हो और जब आप इसके अंदर जाकर देखोगे तो आपको बाकी चीजें भी उल्टी दिखाई देगी चाहे वह गेट हो या फिर सीढ़िया जो दिखने में काफी अजीब लगती है इसे बनाने वाले ने इस पर काफी बारीकी से काम किया है जो कि देखने पर नजर भी आता है।
2- Atomium

यह बिल्डिंग बेल्जियम में मौजूद है जिसे 1988 में बनाया गया इसकी ऊंचाई 335 फुट के लगभग है जो आयरन क्रिस्टल से बनी हुई है पहली बार इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे यह महलों में लगने वाला झूला हो हालांकि इसकी मजबूती पर काम किया जा रहा है जो कि काफी तेज हवा इस बिल्डिंग को पलभर में नीचे गिरा सकती है।
3- Kunsthaus Graz

इंसान के दिल के जैसी दिखने वाली यह बिल्डिंग ऑस्ट्रिया में मौजूद है जब आप इसे पहली बार दूर से देखोगे तो आपको ऐसा लगेगा जैसे कोई एलियन सिटी को खा रहा हो जो कि असल में आर्ट म्यूजियम है जिसे साल 2003 में बनाया गया।
4- Cube House

नीदरलैंड में मौजूद यह घर दिखने में नकली लगता है लेकिन जब आप इसे अपनी आंखों से देखोगे तो इनकी डिज़ाइन आपको चौंका देगी इन्हें Cube आकार में इसलिए बनाया गया है ताकि जमीन पर चलने वाले लोगों को और ज्यादा स्पेस मिल सके जो कि अंदर से 3 मंजिला इमारत है जिन्हें देखने लोग दुनिया भर से आते हैं।
5- Basket Building

अमेरिका में मौजूद यह बिल्डिंग एक बड़ी टोकरी जैसी लगती है यह बिल्डिंग लूंगा बर्गर नाम की एक कंपनी के लिए बनाया गया था जो कि असल में टोकरिया बनाने का काम करती है इसके ऊपर एक बड़ा हैंडल भी लगाया गया है ताकि बर्फ छत पर जमा ना हो जाए जो बिल्डिंग को नुकसान पहुंचने से बचाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here