Home Latest News 16 अगस्त से प्रदेश भर की सभी जेल में मुलाकात को शासन...

16 अगस्त से प्रदेश भर की सभी जेल में मुलाकात को शासन ने हरी झंडी दे दी, कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा

पिछले 16 महीनों से अपनों से मिलने के लिए तरस रहे बंदियों के लिए राहत भरी खबर है। जेल में बंदियों से उनके परिजन अब मुलाकात कर सकेंगे। 16 अगस्त से प्रदेश भर की सभी जेल में मुलाकात को शासन ने हरी झंडी दे दी है। हालांकि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा।
शुक्रवार को शासन ने जेल में मुलाकात किए जाने के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए। जिसमें 16 अगस्त से मुलाकात शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। महामारी के चलते पहले लॉकडाउन में 19 मार्च 2020 को प्रदेशभर की सभी जेल में मुलाकात बंद कर दी गई थी। जिसका मकसद था जेल के अंदर संक्रमण के प्रसार को रोकना था। संक्रमण की पहली लहर के बाद दूसरी लहर भी आई और अब हालात सामान्य हो चले थे। लॉकडाउन भी नहीं रहा लेकिन जेल में मुलाकात संभव नहीं थी। हालांकि बंदियों से उनके परिजनों की बात फोन पर कराई जाती रही। अब शासन ने मुलाकात के आदेश जारी कर दिए हैं।
बंदियों से मुलाकात को लेकर शासन ने गाइडलाइन जारी की है। जिसमें सप्ताह में एक बार एक बंदी की उसके दो परिजनों से मुलाकात कराई जा सकेगी। मुलाकात करने आने वाले परिजन या सगे संबंधी को आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। वही मुलाकात के बाद बंदी बैरक में लौटने से पहले सैनिटाइजेशन से होकर गुजरेगा।
जेलर राजेंद्र सिंह ने बताया कि शासन की ओर से मुलाकात कराए जाने को लेकर दिशा निर्देश मिले हैं। 16 अगस्त से मुलाकात शुरू करा दी जाएगी। कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा।

Previous articleसाइबर व सर्विलांस सेल की टीम ने बैंक के फर्जी मैसेज भेजकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया
Next articleकई बीमारियों को दूर करता है ये फल, जानिए चमत्कारी फायदे और गुण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here