Home Latest News स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान भड़काऊ नारेबाजी के बाद दो पक्षों के...

स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान भड़काऊ नारेबाजी के बाद दो पक्षों के बीच विवाद के दौरान पथराव में दो लोग घायल हो गए

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बहुमंजिला आवासीय परिसर में रविवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान भड़काऊ नारेबाजी के बाद दो पक्षों के बीच विवाद के दौरान पथराव में दो लोग घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने बताया कि तेजाजी नगर क्षेत्र स्थित एक बहुमंजिला आवासीय परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह में तिरंगा फहराए जाने के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के खिलाफ भड़काऊ नारे लगाए. इसकी प्रतिक्रिया में दूसरे पक्ष के लोगों ने नारेबाजी कर रहे व्यक्तियों पर पथराव कर दिया.
उन्होंने कहा, ’पथराव में दो लोग घायल हुए हैं. हम दोनों पक्षों की ओर से पेश वीडियो की जांच कर रहे हैं और इसके बाद निष्पक्ष कानूनी कार्रवाई की जाएगी.’ बागरी ने बताया कि पथराव की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल तैनात कर हालात पर काबू पाया गया और फिलहाल वहां स्थिति शांतिपूर्ण है. चश्मदीदों ने बताया कि पथराव की घटना के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस के सामने आक्रोश जताया.
चंदा इकट्ठा करने के लिए निकाली गई थी
बता दें कि पिछले साल मध्य प्रदेश के उज्जैन में 25 दिसंबर को बेगम बाग के मुस्लिम-बहुल इलाके में एक दक्षिणपंथी यूथ रैली से झड़प शुरू हुई थी. जानकारी के मुताबिक, रैली उस समय हिंसक हो गई थी जब पत्थरबाजी हुई. रैली में शामिल लोग कथित रूप से भड़काऊ नारे लगा रहे थे. इलाके में पत्थरबाजी की खबरों के बाद स्थानीय प्रशासन ने इलाके में एक घर को ध्वस्त किया था और एक अन्य घर को ‘अवैध ढांचे’ हटाने की मुहिम के तहत क्षतिग्रस्त किया था. दरअसल, 25 दिसंबर को उज्जैन में उस समय झड़प हो गई जब भारतीय जनता युवा मोर्चा के करीब 300 कार्यकर्ताओं और 60 बाइकर्स ने बेगम बाग इलाके में एक बाइक रैली निकालते हुए नारे लगाए. लोगों का कहना था कि ये रैली अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने के लिए निकाली गई थी.

Previous articleबिहार में करीब 17 लाख बिजली उपभोक्ताओं को उनका बिजली बिल नहीं मिल पाया
Next articleशिक्षा विभाग ने ग्रेड थर्ड के ट्रांसफर के लिए रास्ता खोल दिया ये राज्य भर के करीब सवा 2 लाख ग्रेड थर्ड टीचर्स के राहत वाली बड़ी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here