स्नातक शिक्षको के 6299 पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई हैं। जिनका ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है। अभ्यार्थी नीचे लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। डायरेक्टरी आफ सेकेंडरी एजुकेशन के माध्यम से स्नातक शिक्षकों के 6299 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।
वह सभी अभ्यर्थी जो 3 पदों के लिए योग्यता रखते हैं। आवेदन को ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को अच्छी तरीके से जरूर पढ़ें।

प्रमुख दिनांक

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ की तिथि: 30 सितंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31 अक्टूबर 2021

पदों के बारे में विस्तृत वर्णन

स्नातक शिक्षकों के 6299 पद निकाले गए हैं। जिनमें से स्नातक शिक्षको कला के लिए 3326 पद, स्नातक शिक्षक विज्ञान के लिए 1512 पद, स्नातक शिक्षक हिंदी के लिए 1272 पद और आसाम लैंग्वेज शिक्षक के  186 पद निकाले गए हैं। अभ्यार्थी इन सभी पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 स्नातक शिक्षकों की शैक्षिक योग्यता

स्नातक शिक्षको कला और साइंस के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कला वाणिज्य के साथ बीएड और टीईटी पास होना अनिवार्य है ,इसके अलावा अभ्यर्थी उपरोक्त विषय में स्नातक व परास्नातक होना चाहिए।
स्नातक शिक्षको हिंदी के लिए परास्नातक अथवा स्नातक डिग्री कला बीए। बीटी बीएड  और टीईटी एग्जाम पास होना अनिवार्य है।
आसाम भाषा शिक्षक के लिए बैचलर आफ आर्ट डिग्री के साथ बीपी/बीएड और टीईटी पास होना चाहिए।

फीस भुगतान

अभ्यार्थियों को उपरोक्त सभी पदों हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी भी तरह का शुल्क डायरेक्टरी आफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा नहीं लिया जाएगा। इसका ऑनलाइन आवेदन करना पूरी तरह से निशुल्क है।

चयन का आधार 

अंतिम चयन मुख्य रूप से शिक्षा मेरिट के आधार पर किया जाएगा सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!