Home Latest News सीएम योगी ने यूपी के सभी प्रधानों को किया अलर्ट और कहीं...

सीएम योगी ने यूपी के सभी प्रधानों को किया अलर्ट और कहीं ये बात, आइए जाने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को गुरुवार को पत्र लिखकर कोरोना की तीसरी लहर के प्रति अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने अनुरोध किया है कि वह अपने गांव में हर वयस्क का टीकाकरण सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री का यह पत्र सभी ग्राम प्रधानों को व्यक्तिगत तौर पर भेजा जा रहा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि ग्राम प्रधान प्रधानमंत्री मोदी के ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त’ के ध्येय को साकार करने के लिए अभियानों में अपना योगदान दें।
मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में कोविड-19 जांच और उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ाकर महामारी को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। इस काम में ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों की भी अहम भूमिका रही है। सीएम ने प्रदेश के सभी प्रधानों को कोरोना संक्रमण की पहली तथा दूसरी लहर के दौरान ग्राम सभाओं के उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है।
उन्होंने गांव में सभी लोगों को नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। इसके अलावा हर लक्षण युक्त बच्चों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जापानी इंसेफेलाइटिस, एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम और अन्य संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांवों में विशेष सफाई, स्वच्छता और फागिंग अभियान चलाएं। साथ ही शुद्ध पेयजल की जरूरत के बारे में लोगों को जागरूक करें।
पौधरोपण में सक्रिय भागीदारी निभाएं
योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों से पौधरोपण महाअभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांव में वृहद पौधरोपण बेहद जरूरी है। इससे गांवों में हरियाली बढऩे के साथ ही वातावरण भी काफी स्वच्छ होगा और लोग स्वस्थ रहेंगे।

Previous articleपीएम सम्मान निधि का फायदा उठाने के लिए सिर्फ इतने दिन बचे हैं तुरंत जाने और उठाया लाभ
Next articleकोविड की तीसरी लहर की आशंका के बीच योगी सरकार ने कोरोना पर बड़ा वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here