Home Health Tips सावधान: शरीर में पानी की कमी होने पर दिखाई देने लगते हैं...

सावधान: शरीर में पानी की कमी होने पर दिखाई देने लगते हैं यह चार संकेत

पानी  बिना रंग, बिना गंध आ बिना स्वाद के अईसन एगो पदार्थ जौन आमतौर पर पृथ्वी पर नदी, झील, ताल, तालाब, आ समुद्र में तरल रूप में मिलेला, बरखा की रूप में आसमान से बरिसे ला आ बर्फ़ की रूप में ठोस अवस्था में पावल जाला, एगो बहुत महत्व वाला पदार्थ हवे। पानी अगर ना रहित त पृथ्वी पर जिन्दगी के शुरुआत न भइल रहित। ज्यादातर जीव सब की कोशिका में कोशिका द्रव्य की रूप में पावल जाला आ जीवन खातिर बहुत जरूरी मानल जाला।
जैसा की दोस्तो आप लोग यह बात तो बहुत अच्छी तरह से ही जानते होंंगे कि हमारे शरीर में पानी की कितनी आवश्यकता होती हैं। दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमें कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है। दोस्तो जिसमें से मुख्य डिहाइड्रेशन और साथ ही पथरी जैसी बीमारियां हमें हो सकती है। दोस्तो तो इसलिए आज हम आपको उन चार लक्षणों के बारे में ही बताने जा रहे हैं। दोस्तो जो आपके शरीर में पानी की कमी होने पर ही यह दिखाई देती है, दोस्तो तो चलिए जानते है।
दोस्तो आपको बता दें कि जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है , तो दोस्तो उस दौरान ही आपके सिर में बहुत तेज से दर्द होगा। दोस्तो कई लोग तो अक्सर सिर दर्द की समस्या से परेशान ही रहते हैं, दोस्तो जिसकी वजह से ही आप हमेशा पेन किलर का ही इस्तेमाल करते हैं। दोस्तो अगर आपके साथ कभी भी ऐसा होता है, तो दोस्तो आपके शरीर में पानी की कमी के कारण ही होता है। दोस्तो अगर आपका सिर कभी भी दर्द करें तो दोस्तो उस ही दौरान आप धीरे धीरे खूब पानी को पिए। दोस्तो जैसे ही आपके शरीर में पानी की कमी दूर हो जाएगी। तो वैसे ही आपके सिर दर्द गायब ही हो जाएगा यारों।
दोस्तो जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है। तो दोस्तो उस दौरान ही आपका किडनी भी सही तरीके से काम नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके पेशाब का रंग भी पीला हो जाता है। दोस्तो जब भी आपके शरीर में पानी की कमी होती है, दोस्तो तब आपका किडनी सही तरीके से काम भी नहीं कर पाता है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपके मुंह से अत्यधिक बदबू भी आने लगती है, दोस्तो जो ब्रश करने से भी नहीं जाती है। दोस्तो अगर आपके साथ ऐसा हुआ है , तो उस दौरान ही आप पानी को खूब पिए।
दोस्तो आपको बता दें कि हमारे शरीर में पानी की कमी होने के कारण ही हमारी त्वचा रूखी और साथ ही बेजान भी हो जाती है। दोस्तो जिसकी वजह से ही आपको एक हल्की सी खरोच लगने पर दाग भी लग जाता हैं।

Previous articleइन 6 राशियों की चमकेगी बिगड़ी हुई किस्मत
Next articleयोगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here