शुद्ध पानी: माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाई जा रही परियोजना जल जीवन मिशन का मध्यप्रदेश में क्रियान्वयन किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर गांव, हर घर में नल से शुद्ध पेयजल, शुद्ध पानी पहुंचाने का संकल्प लिया। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री जी ने मध्य प्रदेश की जनता से वादा किया कि हम प्रदेश के कोने-कोने तक शुद्ध जल पहुंचाने का काम करेंगे। 

शुद्ध पानी हर घर में पहुंचेगा 

ताकि हमारे प्रदेश का एक भी नागरिक दूषित जल के कारण बीमार ना हो और स्वस्थ रहें। मुख्यमंत्री ने कहा मध्य प्रदेश जिस दिशा में तेजी से कार्य कर रहा है। कल यानी 3 अक्टूबर तक 41:79 लाख घरेलू नल कनेक्शन प्रदान किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री जी का कहना है कि हर घर में जल ही नहीं शुद्ध जल होना चाहिए। 
इसके अलावा माननीय मुख्यमंत्री ने कोविड-19 की चुनौती के बावजूद मध्य प्रदेश के 56380 स्कूलों और 34006 आंगनबाड़ी केंद्रों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नल कनेक्शन प्रदान किए जा चुके हैं। हर घर जल ध्येय की प्राप्ति तक संकल्प सिद्धि का यह  महायज्ञ अवीराम जारी रहेगा। 
इतना ही नहीं गरीब से गरीब और अमीर से अमीर लोगों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। खासकर गरीबों को इस योजना में विशेष रूप से शामिल किया जा रहा है। ताकि गरीब तबके के लोग भी शुद्ध पानी पी सके। ज्यादातर बीमारियों से ग्रसित गरीब लोग ही होते हैं। इसलिए यह पहल मुख्यमंत्री जी की बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!