Home Latest News शहर से रोजाना दिल्‍ली मेट्रो से जाने वाले लोगों के लिए राहत...

शहर से रोजाना दिल्‍ली मेट्रो से जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर, आइए जाने

शहर से रोजाना दिल्‍ली मेट्रो से जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है. अपने घरों से नया बस अड्डा आने पर उन्‍हें गाड़ी पार्क करने के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा. गाजियाबाद नगर निगम यहां पर मल्‍टी लेवल पार्किंग बनाने का प्रस्‍ताव तैयार कर रहा है. नगर निगम सूत्रों के अनुसार निगम अधिकारियों ने सहमति प्रदान कर दी है. जल्‍द ही कागजी प्रकिया पूरी कर ली जाएगी.
नवयुग मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क में प्रस्तावित मल्टी लेवल पार्किंग के विरोध के बाद अब नगर निगम ने पार्किंग के लिए नई जमीन की तलाश पूरी कर ली है. नगर निगम अब मल्टी लेवल पार्किंग नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन के पास बनवाने जा रहा है. यहां नगर निगम की कई हजार वर्ग मीटर जमीन खाली पड़ी हुई है. अभी इस जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है. निगम सूत्रों के मुताबिक इस जमीन पर मल्टी लेवल पार्किंग बनाने के लिए नगर निगम की ओर से भी सहमति दे दी गई है.
दरअसल, जल निगम इस प्रोजेक्ट के लिए नगर निगम द्वारा कार्यदायी संस्था बनाई गई है. गाजियाबाद में स्मार्ट सिटी योजना के तहत एक मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का प्रस्ताव है. पहले जल निगम की ओर से इसके लिए नवयुग मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क की जमीन का चुनाव किया गया था. इस पार्क की जमीन में मल्टीलेवल पार्किंग को लेकर काफी लोगों ने विरोध किया. इसके बाद बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया कि मल्टी लेवल पार्किंग अंबेडकर पार्क में नहीं बनाई जाएगी. इसके बाद निगम की ओर से जल निगम को एक पत्र भेजा गया. पत्र में नगर निगम ने उनको दूसरी जगह मल्टी लवल पार्किंग के लिए जमीन तलाशने का काम सौंपा था. जल निगम की निर्माण इकाई ने जमीन तलाशने का काम पूरा कर लिया. जल्‍द ही नगर निगम इसका प्रस्‍ताव तैयार करा कर कार्रवाई शुरू कर देगा.

Previous articleउत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक अज्ञात कार ने एडीजे की कार को टक्कर मार दी
Next articleबिहार के इन जिलों में अगले 48 घंटों में जमकर बारिश होने की संभावना, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here