Home Lifestyle शरीर के कौन से अंगों पर चुंबन करने का क्या मतलब होता...

शरीर के कौन से अंगों पर चुंबन करने का क्या मतलब होता है, आइए जाने

किस ( चुंबन ) प्यार के इजहार करने का एक खूबसूरत तरीका है. किस यानी चुंबन. लेकिन क्या आपको पता है कि चुंबन भी जवान होती है यानी वह भी कुछ कहती है. आप किस शरीर के हिस्से पर किस ( चुंबन )करते हैं उससे आपकी फीलिंग का पता चलता है.
तो चलिए जानते हैं विस्तार से-
माथे पर चुंबन-
माथे पर चुंबन आप की घबराहट दूर करता है और आपके अंदर आत्मविश्वास को पैदा करता है. इसलिए रिश्तो के आरंभ में आत्मीय बढ़ाने के लिए लोग अपने साथ ही की माथा पर चुंबन करते हैं.
गाल पर चुंबन-
गाल पर चुंबन करने का मतलब शारीरिक संबंध की ओर बढ़ना नहीं. बल्कि प्रेम और वात्सल्य का इजहार करना भी होता है. इसलिए गाल पर मर्यादित चुंबन किसी के प्रति आपका स्नेह को दिखाता है.
कॉलर बोन पर चुंबन-
कॉलर बोन यानी गले और छाती की जोड़ों पर चुंबन आत्मीयता का प्रतीक माना जाता है. इसका मतलब होता है कि रिश्ते को अगले चरण में ले जाने के लिए मन से पूरी तरह आप तैयार हैं.
कान पर चुंबन-
कान पर चुंबन यानी रिश्ते के अगले चरण में पहुंच जाना है. जहां आप अपने साथी से हास- परिहास कर सकते हैं. इस तरह के चुंबन में एक तरह से अक्सर शरारत का भी आभास होता है.
हाथ पर चुंबन-
हाथ पर चुंबन करने का मतलब होता है प्रेम करना. आप जिससे प्रेम करते हैं उसके हाथ पर हाथ रखकर चुंबन लेते हैं. हाथ पर चुंबन किसी की प्रशंसा में भी लिए जाते हैं. कभी- कभी अच्छी भावना व्यक्त करने के लिए भी लोग हाथ पर चुंबन लेते हैं.
होंठ पर चुंबन-
होंठ पर चुंबन करना बेहद संवेदनशील होता है. आमतौर पर आप जिससे प्रेम करते हैं. उसके होठों का चुंबन लेते हैं. इसके अलावा किसी दोस्त के ऊंट का चुंबन लेने का मतलब है. आप उसके साथ डेट पर जाना चाहते हैं.
चुंबन व टाइट आलिंगन-
चुंबन व टाइट आलिंगन जिसे दिलो जान से चाहते हैं उसे करते हैं होठों का गहरा मिलन और साथ ही का कसकर आलिंगन यह भी दर्शाता है कि आप मोहब्बत के चरम अवस्था पर जाने के लिए तन, मन, धन से तैयार हैं.

Previous articleशारीरिक संबंध बनाने से पहले हर लड़के को जरूर याद से कर लेना चाहिए ये काम, वरना बाद में होगा पछतावा
Next articleपहली बार संबंध बनाने के बाद महिलाएं सोचती हैं ये बातें, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here