Home Lifestyle रात को करें ये 2 आसान उपाय दिखेंगे खूबसूरत और जवान

रात को करें ये 2 आसान उपाय दिखेंगे खूबसूरत और जवान

खूबसूरत चेहरा और हेल्दी स्किन के साथ ही यदि रंग गोरा हो तो ऐसा व्यक्ति अधिक आकर्षक लगता है। इसीलिए यदि किसी इंसान के नैन-नक्श अच्छे हैं, लेकिन उसका रंग ज्यादा गोरा नहीं है तो हम उसे बहुत सुंदर नहीं मानते। इसीलिए हम आपको इस लेख द्वारा चेहरे की रंगत निखारने के ऐसे 2 आसान उपाय बता रहे हैं जिन्हें नियमित रूप से करने पर आपके चेहरे पर निखार तो आएगा ही, साथ ही चमकदार त्वचा भी मिलेगा।
सबसे पहले एक मिक्सी में गुलाब की पत्तियां डालकर पेस्ट बना लें। अब गुलाब की पत्तियों के रस में 3-4 बड़े चम्मच दूध, 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन, 2 विटामिन ई कैप्सूल, 1 चम्मच पैट्रोलियम जैली डालकर अच्छे से मिक्स करने के बाद फिर इस पेस्ट को एलोवेरा जैल में मिला लें। फिर इसको सोने से पहले चेहरे पर लगाएं और पूरी रात ऐसे ही लगा रहने दें और सुबह चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर गजब का ग्लो आएगा और चेहरे की रंगत निखर जाएगी।
टमाटर स्किन को टाइट करने और शहद उसको चमकाने का काम करता है। जब इन दोनों को इक्ट्ठा करके चेहरे पर लगाया जाता है तो चेहरे पर निखार आने लगता है।एक चम्मच टमाटर का रस लें उसमें एक चम्मच शहद मिलाकर लगाएं। अब रात भर इसको एेसा ही रहने दें और सुबह चेहरा धो लें। इससे आपके चेहरे पर साइन आना शुरू हो जाएगा।

Previous articleगुरु ने चली उल्टी चाल और अब इन 5 राशियों का भाग्य खुल गया, बन सकते हैं करोड़पति
Next articleइन 2 बीमारियों को दूर करता है पपीता और सेहत के लिए होता है बेहद लाभकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here