Home Latest News राजस्थान मे मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन बारिश की संभावना जताई

राजस्थान मे मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन बारिश की संभावना जताई

प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन बारिश की संभावना जताई है. कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश की संभावनाओं के चलते रेड अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने शनिवार को दो जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है जबकि नौ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बारां, झालावाड़ जिले में कल एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना है. जबकि जयपुर, अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, राजसमन्द, चित्तौड़गढ़ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश की संभावना है. करौली, उदयपुर, प्रतापगढ़ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.
एक अगस्त को भी रेड अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में एक अगस्त को भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने दक्षिण पूर्वी राजस्थान के चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि झालावाड़ बांसवाड़ा प्रतापगढ़ और चित्तौड़गढ़ में एक दो स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है. अजमेर, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, धोलपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से अतिभारी वर्षा होने की संभावना है. जयपुर, भरतपुर, अलवर, दौसा, राजसमन्द, उदयपुर, सिरोही, डूंगरपुर जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. दो और तीन अगस्त को भी बारिश होगी. मौसम विभाग ने दो और तीन अगस्त को प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

Previous articleदो दिनों तक एक कमरे में बंद कर युवती ने खुदकुशी की कोशिश करनी चाही. युवती फांसी के फंदे के सामने डरी-सहमी बैठी रही. लेकिन……
Next articleउत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान समेत भारत के कई हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों में जमकर बारिश, आइए जाने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here