Home Latest News राजस्थान पंचायत चुनाव में बीजेपी ने उम्मीदवारों को जीत का मंत्र...

राजस्थान पंचायत चुनाव में बीजेपी ने उम्मीदवारों को जीत का मंत्र दिया

राजस्थान पंचायत चुनाव में बीजेपी ने उम्मीदवारों को जीत का मंत्र दिया है. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का दावा किया है. उन्होंने कहा कि किसान इस चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखायेगा और बीजेपी बड़ी जीत दर्ज करेगी. प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने पार्टी के जिला परिषद और पंचायत समिति प्रत्याशियों की बैठक लेकर उनको जीत का गुरु मंत्र दिया. सरकार के खिलाफ एंटी इंकमबेंसी बताई. सरकार को किसान, मजदूर, दलित, पिछड़ा और युवा विरोधी बताया. पूनिया ने कहा कि गांव का मतदाता कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोट करने के लिए तैयार है.
प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने दावा किया कि हम समर्पित कार्यकर्ताओं के दम पर बड़ी जीत हासिल करेंगे. कृषि कानूनों को लेकर बेवजह बीजेपी को घेरने वाली कांग्रेस इस चुनाव में चारों खाने चित्त होगी. बीजेपी इस बार रणनीति के तहत ऐसे लोकप्रिय चेहरों पर अपना दांव लगा रही है जो किसानों को उनकी ही भाषा में कृषि कानूनों की बारिकियां समझायेंगे. ये किसान नेता कृषि कानूनों के समर्थन में गांव की जनता से बीजेपी से वोट देने की अपील करेंगे.
राजस्थान के हर कोने में सुनाई दे रही है चुनावों की गूंज
राजस्थान के भरतपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, जयपुर, जोधपुर और सिरोही में हो रहे इन पंचायतीराज चुनाव की गूंज प्रदेश के हर कोने में सुनाई दे रही है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों के नेताओं के लिए ये अग्नि परीक्षा का समय है. बीजेपी के विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है तो सरकार के मंत्रियों के चेहरे पर भी तनाव कम नहीं है. बीजेपी पिछली बार मिली सफलता से उत्साहित जरुर है लेकिन उसे मैदान में खूब पसीना बहाना पड़ेगा. पार्टी एकमुखी होकर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है. अगर ऐसा हुआ तो पिछली बार की सफलता को वो बरकरार रख सकती है.
अब रूठों को मनाने का दौर चल रहा है
चूंकि अब चुनाव के लिये नामांकन का दौर खत्म हो चुका है. अब रूठों को मनाने का दौर चल रहा है. आज दोपहर बाद तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. उसके साथ ही पंचायती राज चुनाव की तस्वीर साफ हो जायेगी. एक दूसरे पर भारी पड़ने के लिए उम्मीदवार एड़ी चोटी का जोर लगाते नजर आयेंगे.

 

Previous articleबिहार के बाढ़ राहत शिविरों में रह रहीं गर्भवती महिलाओं को बेटा होने पर 10 हजार रुपये और बेटी होने पर 15 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी
Next articleइस तरह से बनी हुई क्रीम का करें इस्तेमाल पाएं खूबसूरत और कोमल चेहरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here