Home Latest News राजधानी में इस हफ्ते उमस के साथ अलग-अलग जगह में रुक-रुककर बारिश...

राजधानी में इस हफ्ते उमस के साथ अलग-अलग जगह में रुक-रुककर बारिश होगी

राजधानी में इस हफ्ते अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री तक बढ़ेगा। उमस के साथ अलग-अलग जगह रुक-रुककर बारिश होगी। रविवार को जहां मौसम विभाग के बारिश नहीं आने की उम्मीद जताई थी उससे उलट सुबह से ही दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बादल छाए रहे और कई जगह तेज बारिश भी हुई। बारिश के बाद जहां छुट्टी के दिन लोगों ने खुशगवार मौसम का लुत्फ लिया वहीं, जलभराव से लोगों को परेशानी भी हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते 13 अगस्त के बाद अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 36 डिग्री तक जाएगा।वहीं 12 अगस्त को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 28 डिग्री तक रहेगा। 10 अगस्त से 12 अगस्त तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने के आसार हैं। इस बीच उमस भी करीब 70 फीसदी तक रहेगी और वायु गुणवत्ता सूचकांक भी 100 से कम रहेगा।


रविवार को दिनभर में सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक कुल करीब 15.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, शनिवार रात साढ़े आठ बजे से रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कुल करीब 6.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अगले दो दिन भी इसी तरह हल्की बारिश का अनुमान है। जिसके बाद हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे। दिल्ली के अलग-अलग इलाकें में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है।

Previous articleमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का बिना नाम लिए करारा हमला किया
Next articleबाराबंकी में रविवार को भाजपा के बूथ अध्यक्ष का सन्दिग्ध हालत में शव मिलने से सनसनी फैल गई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here