Home Latest News यूपी से टैक्टर खरीदने आए व्यक्ति को चोरी का ट्रैक्टर बेचकर लाखों...

यूपी से टैक्टर खरीदने आए व्यक्ति को चोरी का ट्रैक्टर बेचकर लाखों रुपये की ठगी

यूपी से टैक्टर खरीदने आए व्यक्ति को चोरी का ट्रैक्टर बेचकर लाखों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. हांसी पुलिस ने ठगी का शिकार हुए यूपी के गढ़मुक्तेश्वर निवासी सुंदरपाल की शिकायत पर तीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोप है कि तीनों युवकों ने चोरी का ट्रैक्टर सुंदरपाल को बेचा और उससे 2.40 लाख रुपये हड़प लिये.
शिकायतकर्ता सुंदर पाल ने पुलिस को जो तहरीर दी है उसमें बताया कि उसे एक ट्रैक्टर की जरूरत थी. बीते मार्च महीने में अपने साथी सुरेन्द्र सिंह के साथ ट्रैक्टर लेने के लिए हांसी आया था. यहां उन्हें हिसार के गांव मतलोडा निवासी संदीप व प्रवीन नाम के व्यक्ति मिले थे, जिन्होंने उनकी मुलाकात हिसार के सूर्यनगर निवासी अमन से करवाई. इसके बाद उन्होंने हांसी में मैसी ट्रैक्टर मार्का 241 दिखाया जिस पर कोई रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज नहीं था. इस ट्रैक्टर को खरीदने के लिए 3.70 लाख रुपये मांगे व 2.40 लाख रुपये नकद देकर ट्रैक्टर को खरीद लिया. बाकी पैसे टैक्टर के पूरे दस्तावेज देने पर देने की बात हुई थी.
टैक्टर बेचने व खरीदने का एक शपथ पत्र भी दोनों तरफ से लिखवाया गया था. यह ट्रैक्टर अमन से खरीदा गया था. कुछ दिनों बाद सुंदरपाल ने यह ट्रैक्टर आगे हापुड में ही एक अन्य व्यक्ति को बेच दिया, लेकिन कुछ दिनों बाद सुंदरपाल के घर पुलिस पहुंच गई और बताया कि वह टैक्टर चोरी का था. यह सुनते ही सुंदरपाल के पैरों तले से जमीन खिसक गई. सुंदरपाल ने आरोप लगाया है कि अमन, संदीप व प्रवीन ने फर्जी ब्यान हल्फिया तैयार करके उसके साथ 2.40 लाख की धोखाधड़ी की है. इस मामले में पुलिस ने अमन, संदीप व प्रवीण के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Previous articleदहेज़ लोभी ससुराल पक्ष के लोगों ने आठ माह की गर्भवती बहु की पीट-पीट कर जान ले ली
Next articleआईएमडी के मुताबिक दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here