Home Latest News मौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ...

मौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई

मौसम विभाग ने हरियाणा में 5 अगस्त तक तेज बारिश के साथ तूफान आने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश ओर भी गंभीर रूप ले सकती है. यही कारण है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मेवात, पलवल, फरीदाबाद, झज्जर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ व रोहतक में येलो अलर्ट जारी किया है. इस यलो अलर्ट की मानें तो यहां पांच अगस्त तक तेज बारिश होगी. इसके साथ तूफान आने की संभावना जताई जा रही है.
बारिश से जलभराव की स्थिति के बाद लोग कह रहे हैं कि यह कब रुकेगी. मगर अभी राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि जिन जगहों पर नहरी पानी की सिंचाई की व्‍यवस्‍था नहीं है या कम वहां बारिश फायदेमंद हैं मगर जहां पानी की मात्रा ज्‍यादा है वहां बारिश से फसलें खराब हो रही हैं. अभी हरियाणा के कई गांवों और खेतों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है और फसलें खराब हो रही है. कुछ जगहों पर बारिश से कोई नुकसान नहीं हुआ है.
हिसार जोन के जिलों ग्रीन अलर्ट पर
हिसार जोन के जिलों ग्रीन अलर्ट पर हैं. यहां अधिक बारिश की संभावना नहीं है. मगर हल्की बारिश कभी भी हो सकती है. शनिवार को जहां धूप निकलने से गर्मी बढ़ गई थी तो रविवार सुबह से ही मौसम में परिवर्तन हो गया. सुबह से ही बादलों से आसमान घिरा हुआ था और ठंडी हवा ने मौसम सुहाना बनाया है. मौसम विज्ञानियों की मानें तो हिसार मे अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है.
बारिश से जलभराव
हिसार में पिछले दिनों हुई बारिश से शहर के कई सेक्टरों में बारिश से जलभराव हो गया तो गांव में लोगों के कमर तक पानी भर गया. जिससे ग्रामीणों को खेतों में काफी दिक्कत हो रही है. पाबड़ा, नारनौंद का वास, बरवाला के कुछ गांवों में काफी अधिक पानी भर गया.

Previous articleभारी बारिश से बिहार की नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया कई इलाकों में भारी नुकसान
Next articleउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अगस्त को अन्न वितरण समारोह शुरू करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here